Oppo A59 5G Smartphone Launch In India: चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन A59 5G को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को ओप्पो ए 585G के उत्तराधिकारी के तौर पर पेश किया है। यह एक आकर्षक डिजाइन वाला 5G स्मार्टफोन है। इस फोन में एक बड़ा हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, एक मीडियाटेक चिप, दो रियर कैमरे, एक बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। आइए इस फोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Oppo A59 5G के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
हैंडसेट एक फ्लैट फ्रेम डिजाइन के साथ शानदार लुक में आता है। इसकी मोटाई लगभग 8.12 mm और वजन लगभग 187 ग्राम है। यह स्पलैश प्रतिरोध के लिए IP54-रेटेड है।

अब, बात करें स्पेसिफिकेशन्स की तो ओप्पो के इस धांसू फोन में 6.56-इंच का डिस्प्ले मिलता है जो ड्यूड्रॉप नॉच के साथ आता है। यह एलसीडी पैनल 1612 x 720 पिक्सल (एचडी+) रिजॉल्यूशन, 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 720 निट्स पीक ब्राइटनेस लेवल प्रदान करता है।

मीडियाटेक डाइमेंशन 6020 चिपसेट से लैस यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 13 पर आधारित ColorOS 13.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलती है जो 33W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह 3.5mm हेडफोन जैक और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आता है। डिवाइस चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का को सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं इस सस्ते फोन में सिक्योरिटी के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है।

कैमरा कर सकता है नाखुश

हालांकि, अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो आपको ओप्पो का यह नया फोन निराश कर सकता है। क्योंकि, इसमें डुअल रियर कैमरा तो मिलता है लेकिन इसका मेन कैमरा 13MP का और एक 2MP का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8MP का स्निपर है।

Oppo A59 5G: कीमत और उपलब्धता
4GB रैम और 128GB स्टोरेज से लैस ओप्पो A59 5G की कीमत महज ₹14,999 रुपये रखी गई है। इसके साथ ही कंपनी लॉन्च ऑफर के तहत ₹1,500 तक कैशबैक और 6 महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई ऑप्शन प्रदान कर रही है। यानी ऑफर का लाभ लेकर ग्राहक इस फोन को और भी सस्ते दाम में खरीद सकते हैं। फोन को स्टारी ब्लैक और सिल्क गोल्ड रंग ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

जहां तक उपलब्धता की बात है तो आप इस फोन को 25 दिसंबर से ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स, ओप्पो स्टोर के साथ-साथ ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट और अमेजन के माध्यम से भी खरीद सकेंगे।