Oppo Enco X3 Earbuds Launch: ओप्पो ने चीन में आयोजित इवेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Find X8 के साथ Oppo EncoX3 ईयरबड्स भी लॉन्च किए हैं। Oppo Enco X3 को बेहतरीन ऑडियो अनुभव और एडवांस नॉइस कैंसलेशन तकनीक के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इसे किफायती रखने की भी कोशिश की है। तो आइए इसकी कीमत और खासियतों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Oppo Enco X3 के फीचर्स
ओप्पो Enco X3 में BES2700 चिपसेट के साथ एक ड्यूल-ड्राइवर डिजाइन दिया गया है, जिसमें 11mm का बेस ड्राइवर और 6mm का ट्वीटर शामिल है। यह संयोजन आपको दमदार बास, स्पष्ट मिड टोन और कर्कश हाईस के साथ इमर्सिव ऑडियो अनुभव प्रदान करता है।

इस ईयरबड्स में मौजूद नॉइस कैंसलेशन तकनीक आसपास के शोर को 50 dB तक कम करने में सक्षम है, जिससे आप बिना किसी रुकावट के म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, AI कॉल नॉइस रिडक्शन, VPU बोन वॉइसप्रिंट रिकग्निशन और एक एडवांस एंटी-विंड नॉइस एल्गोरिथ्म की मदद से कॉल के दौरान भी आपको स्पष्ट आवाज सुनाई देती है, चाहे आसपास कितना भी शोर क्यों न हो।

इसके अलावा, वॉइस क्लैरिटी को और भी बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने Enco X3 में रियल-टाइम ह्यूमन वॉइस डिटेक्शन फीचर दी है, जो नॉइस रिडक्शन की कार्यक्षमता को 200% तक बढ़ाता है। इसके साथ ही, ड्यूल DAC और तीन माइक्रोफोन सिस्टम के जरिए ऑडियो क्वालिटी में और भी सुधार होता है।

ऑडियोफाइल्स के लिए Oppo ने Enco X3 में वायरलेस लॉसलेस ऑडियो ट्रांसमिशन की सुविधा दी है, जो 1 Mbps ट्रांसफर रेट प्रदान करती है। ब्लूटूथ 5.4 और LHDC 5.0 सपोर्ट के साथ यह ईयरबड्स 192kHz/24bit पर प्लेबैक करता है, जिससे आपको सुपीरियर साउंड एक्सपीरियंस मिलता है। यह साउंड DYNAUDIO द्वारा फाइन-ट्यून किया गया है और इसमें स्पैशियल ऑडियो सपोर्ट भी है, जिससे ऑडियो और भी ज्यादा इमर्सिव लगता है।

बैटरी
दोनों ईयरबड्स में 58mAh की बैटरी दी गई है, जबकि चार्जिंग केस में 566mAh की बैटरी है। Oppo Enco X3 में वायर और वायरलेस दोनों प्रकार की चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है, जिसमें वायरलेस चार्जिंग 10W तक की क्षमता के साथ उपलब्ध है।

जेस्चर कंट्रोल फीचर
ओप्पो के इस Enco X3 ईयरबड्स में जेस्चर कंट्रोल्स फीचर भी है, जिससे आप आसानी से म्यूजिक प्ले/पॉज, कॉल्स मैनेज और वॉल्यूम एडजस्ट कर सकते हैं। साथ ही, ये ईयरबड्स IP55 रेटिंग के साथ आते हैं, जो इन्हें डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट बनाता है। इसका मतलब है ये ईयरबड्स जिससे हल्की बारिश या पसीने के दौरान भी आप इन्हें आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Oppo Enco X3 की कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने Oppo Enco X3 को चीन में दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। इसमें वायर चार्जिंग वर्जन की कीमत 899 युआन (लगभग ₹10,300) रखी गई है, जबकि वायरलेस चार्जिंग वर्जन की कीमत 949 युआन (लगभग ₹10,900) है। ओप्पो ने अभी तक इसकी भारतीय लॉन्च को लेकर किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की है।