Oppo Watch X: ओप्पो ने यूरोपीय मार्केट में अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच Oppo Watch X को लॉन्च कर दिया है। बता दें, ब्रांड इस घड़ी को पहल ही मार्च 2024 में चीन में लॉन्च कर चुका है। स्पेसिफिकेशन के मामले में यह स्मार्टवॉच वनप्लस वॉच 2 से काफी मिलती-जुलती है। कंपनी का कहना है कि यह वॉच 10 मिनट चार्ज पर एक दिन की बैटरी प्रदान करती हैं।

Oppo Watch X के स्पेसिफिकेशन
ओप्पो वॉच एक्स में पॉलिश स्टेनलेस स्टील केस के साथ एक गोलाकार डिज़ाइन है। इसमें 1.43 इंच का AMOLED डिस्प्ले है जो सैफायर क्रिस्टल ग्लास द्वारा प्रोटेक्टेड है, जिसमें 466×466 पिक्सल रेजोल्यूशन और 1000-नाइट पीक ब्राइटनेस है। डिस्प्ले ऑलवेज-ऑन तकनीक को सपोर्ट करता है।

वॉच में दो फिजिकल कंट्रोल मिलते हैं। इसमें एक रोटेटिंग डायल और राइट साइड में एक बटन है। साथ ही वॉच MIL-STD 810H सर्टिफाइड है और इसमें 50 मीटर तक IP68 वाटर रेजिस्टेंस है। ओप्पो वॉच एक्स स्नैपड्रैगन W5 जेन 1 प्रोसेसर पर रन करती हैं जिसमें 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है।

यह दो ऑपरेटिंग सिस्टम वेयरओएस 4 और RTOS का उपयोग करता है। कलर ओएस W5 जेन 1 चिप पर चलता है, जबकि RTOS, 4GB eMMC स्टोरेज के साथ BES2700 चिप का उपयोग करके बैकग्राउंड टास्क और कॉल और नोटिफिकेशन जैसे फीचर भी मिलते हैं। 

10 मिनट चार्जिंग में 1 दिन की बैटरी  
डुअल ऑपरेटिंग सिस्टम 100 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करते हैं, जिसमें पूरी तरह चार्ज होने में लगभग 60 मिनट लगते हैं। इसके अलावा, घड़ी में VOOC फ्लैश चार्जिंग भी है जो 10 मिनट के चार्ज पर एक दिन की बैटरी प्रदान करती है।

हेल्थ सुविधाओं में निरंतर हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन की निगरानी और तनाव ट्रैकिंग के लिए 8-चैनल हार्ट रेट सेंसर और 16-चैनल ब्लड ऑक्सीजन सेंसर शामिल हैं। यह स्लीप एनालिसिस भी प्रदान करता है, जिसमें स्लीप स्नोरिंग रिस्क असेसमेंट भी शामिल है।

यह घड़ी रनिंग, वॉकिंग, साइकलिंग और स्विमिंग जैसी गतिविधियों के लिए स्वचालित पहचान के साथ 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट करती है। इसमें सटीक नेविगेशन के लिए 5-सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम (Beidou, GPS, Galileo, GLONASS, और QZSS) के साथ डुअल-बैंड GPS (L1 + L5) शामिल है।

कीमत और उपलब्धता (Oppo Watch X Price)
ओप्पो वॉच एक्स अब यू.के. में £279 (लगभग 29,600 रुपए) की कीमत पर उपलब्ध है, जिसका भविष्य में रिटेल प्राइस £299 ( लगभग 31,722 रुपए) हो जाएगा। यूरोपीय संघ के देशों में, स्मार्टवॉच €329 ( लगभग 29,489 रुपए) में बेची जाएगी।

ये भी पढे़ः- Redmi Pad SE 8.7 4G टैब की जल्द होगी एंट्री: BIS सर्टिफिकेशन से मिली मंजूरी; जानें फीचर