Logo
Phone busy trick: जब भी हम फोन पर बात करते हैं और उस समय कोई दूसरा व्यक्ति कॉल करता है तो हमारा फोन बिजी दिखाता है। ऐसे में उसको पता लग जाता है कि फोन किसी अन्य कॉल पर व्यस्त है। आज यहां हम आपको ऐसी ही ट्रिक के बताएंगे जिससे आप कितनी भी देर कॉल पर बात कर लें आपका फोन बिजी नहीं बताएगा।

Phone busy trick: वर्तमान में सभी लोग मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं। स्मार्टफोन या कीपैड फोन दोनों से ही आराम से बात की जा सकती हैं। ऐसे में आपने आमतौर पर देखा होगा कि जब भी हम फोन पर किसी से बात करते हैं और उस समय कोई दूसरा व्यक्ति हमे कॉल करता है तो उस व्यक्ति को हमारा फोन बिजी दिखाता है। ऐसे में उस व्यक्ति को पता लग जाता है कि हमारा फोन किसी अन्य कॉल पर व्यस्त है और हम किसी और से बात कर रहे हैं। चलो ठीक है आम बात है.. परंतु दिक्कत तब हो जाती है जब हम लंबे समय तक किसी से बात कर रहे हो और कोई हमें लगातार कॉल पर कॉल किए जा रहा हो। 

ऐसे में काफी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। खासकर जब आपके पास कोई गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड हो और आपका फोन लंबे समय तक बिजी हो तो जाहिर सी बात है कि आपका गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड आपके ऊपर शक कर सकता है। और आप समझ ही सकते हैं आपके साथ क्या हो सकता है। ऐसी स्थिति में हम चाहते हैं कि उसको पता ना चले कि हम दूसरे कॉल पर व्यस्त हैं। आज यहां हम आपको ऐसी ही ट्रिक के बारें में बता रहे हैं, जिससे आप आसानी से इसे समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।  

call Busy ना बताने वाली setting 
यदि आप चाहते हैं कि जब भी आप फोन पर बात कर रहे हैं और किसी और को आपका phone बिजी ना बताए तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन के अंदर एक सेटिंग करनी होगी। इस सेटिंग को कैसे करना है इसकी हम आपको यहां कुछ आसान स्टेप्स के बारें में बता रहे हैं। जिसके जरिए आप कितनी भी देर किसी से बात कर लें आपकी कॉल दूसरों को व्यस्थ नहीं बताएगी।  चलिए इसके बारें में डिटेल से जानते हैं.. 

  • call Busy न आने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन के डायर पैड के अंदर जाना होगा। 
  • यहां आपको कॉल सेटिंग के ऑप्शन पर टैप करना है। 
  • कॉल सेटिंग में आपको साइट कॉर्नर में नीचे की ओर carrier call setting का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • यहां फिर आपको 4 ऑप्शन नजर आएंगे। 
  • इसमें आपको call forwarding when busy के option को सिलेक्ट करना होगा। 
  • यदि आपके फोन में 2 सिम है तो आपको उस सिम को सिलेक्ट करना है जिस नंबर पर आप ये चाहते हैं कि आपका फोन बिजी न बताए। 
  • अब यहां आपको कोई भी गलत नंबर, जो हमेशा बंद रहता हो उसे डालना है। 
  • बस आखिरी में  ok के बटन पर क्लिक करें। अब आपका फोन कभी व्यस्थ नहीं आएगा। 

 

5379487