Logo
PhonePe ने दिवाली से पहले भारत में अपनी Firecracker बीमा योजना को शुरू कर दिया है। इस बीमा के तहत ग्राहकों को केवल 9 रुपए की कीमत में 10 दिनों के लिए 25,000 रुपए तक का कवरेज मिलेगा।

PhonePe Firecracker Insurance: दिग्गज पेमेंट कंपनी फोनपे (PhonePe) ने सोमवार, 14 अक्टूबर को अपने प्लेटफॉर्म पर पटाखों से संबंधित दुर्घटनाओं के खिलाफ व्यापक सुरक्षा के लिए एक बीमा योजना शुरू करने की घोषणा की है। इस योजना का नाम फायरक्रैकर इंश्योरेंस है।

घोषणा के समय कंपनी ने कहा कि, इसके साथ देश भर के उपयोगकर्ता सुरक्षा और मन की शांति के साथ त्यौहार मना सकते हैं। यह जानते हुए कि दुर्घटना की स्थिति में, वे अस्पताल में भर्ती होने और आकस्मिक मृत्यु व्यय के खिलाफ वित्तीय रूप से सुरक्षित हैं। दिवाली के त्यौहारी सीजन में शुरू हुई यह बीमा योजना केवल 9 रुपये में उपलब्ध होगी और 10 दिनों के लिए 25,000 रुपये तक का कवरेज प्रदान करेगी। 

मात्र 1 मिनट में पूरे परिवार का करा सकेंगे बीमा 
कंपनी ने कहा है कि पटाखा बीमा योजना का कवरेज 25 अक्टूबर से शुरू होगा और इसे फोनपे ऐप पर एक मिनट के भीतर खरीदा जा सकता है। इसके अलावा, यह बीमा उपयोगकर्ता, उसके जीवनसाथी और दो बच्चों सहित चार परिवार के सदस्यों का बीमा करके पारिवारिक कवरेज भी प्रदान करता है।

ये भी पढ़ेः- Jio ने 2 नए रिचार्ज प्लान किए लॉन्च: 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगा Swiggy और Amazon का फ्री सब्सक्रिप्शन

अगर कोई यूजर 25 अक्टूबर के बाद बीमा योजना खरीदता है, तो पॉलिसी कवर खरीद की तारीख से शुरू हो जाएगा। फोनपे इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेज के सीईओ विशाल गुप्ता ने कहा, "हम त्योहारी सीजन के लिए समय पर फोनपे के फायरक्रैकर इंश्योरेंस को पेश करने के लिए उत्साहित हैं। यह कवरेज परिवारों के लिए आवश्यक सुरक्षा प्रदान करता है, यह सुनिश्चित करता है कि वे दुर्घटनाओं या अप्रत्याशित वित्तीय तनाव के बारे में चिंता किए बिना मन की शांति के साथ जश्न मना सकें।"

बीमा कवर का कैसे उठा सकते हैं लाभ

स्टेप 1: ऐप पर बीमा सेक्शन पर जाएं और होमपेज से फायरक्रैकर इंश्योरेंस चुनें।

स्टेप 2: अब आप इस योजना का विवरण देख पाएंगे। जिसमें 25,000 रुपये की बीमा राशि और 9 रुपये का निश्चित प्रीमियम और आपकी योजना के लाभ शामिल हैं।

स्टेप 3: आप बीमाकर्ता की जानकारी देख पाएंगे और योजना के लाभों का विस्तृत विवरण प्राप्त कर पाएंगे।

स्टेप 4: अंत में, पॉलिसीधारक का विवरण भरें, फिर प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 'भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें' पर टैप करें।

5379487