Logo
POCO X6 Series: पोको अपने एक्स 6 सीरीज के स्मार्टफोन को पेश करने की तैयारी कर रहा है। इस बीच कंपनी ने एक लेटेस्ट टीजर में इसके प्रोसेसर का खुलासा किया है।

POCO X6 Series: स्मार्टफोन ब्रांड पोको जल्द ही भारतीय बाजार में एक बिल्कुल नए X सीरीज स्मार्टफोन की घोषणा करने की तैयारी कर रहा है। इस बीच कंपनी ने एक नया टीजर जारी किया है जिसमें MediaTek Dimensity 8300 Ultra SoC चिपसेट का खुलासा किया गया है। ऐसे में संभावना है कि इस चिपसेट का इस्तेमाल अवेटेड POCO X6 सीरीज में किया जा सकता है। चलिए पोको के अपकमिंग एक्स सीरीज पर एक नजर डालते हैं।

Dimensity 8300 Ultra SoC के साथ लॉन्च होगा POCO X6
चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने एक एक्स पोस्ट साझा किया गया है जिसमें कहा गया है कि एक आगामी POCO स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 8300 अल्ट्रा SoC के साथ लॉन्च होगा। कंपनी का कहना है कि यह चिपसेट अपने सेगमेंट के लिए सबसे पावरफुल चिपसेट होगा। आपको बता दें कि, डाइमेंशन 8300 अल्ट्रा कुछ हद तक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC से तुलनीय है।

हालांकि, टीजर में इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि डाइमेंशन 8300 अल्ट्रा का इस्तेमाल POCO X6 में किया जाएगा। जानें-माने टिप्सटर हिमांशु टंडन ने इस सप्ताह की शुरुआत में POCO X6 सीरीज के लिए एक टीजर साझा किया था। इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि POCO X6 लाइनअप संभवतः स्नैपड्रैगन 7s Gen 2 प्रोसेसर के साथ आ सकता है।

12GB रैम से लैस होगा POCO X6 Pro
इस महीने की शुरुआत में पोको X6 5G को TDRA और NBTC पर स्पॉट हुआ था। FCC लिस्टिंग से यह भी पुष्टि होती है कि X6 Pro 8GB + 256GB और 12GB + 512GB स्टोरेज कॉन्फिगरेशन के साथ आएगा।

कैमरा और डिस्प्ले
अन्य रिपोर्ट्स के अनुसार, पोको X6 Pro मॉडल में FHD+ रेजोल्यूशन, HDR10+, डॉल्बी विजन, 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.67-इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। साथ ही यह 5,500mAh की पावरफुल बैटरी से लैस हो सकता है जो 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा कैमरे मोर्चे पर फोन के रियर में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा के साथ फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। उम्मीद है कि आने वाले दिनों कंपनी आधिकारिक तौर पर फोन से जुड़ी अन्य जानकारी साझा कर सकती है।

5379487