Logo
Snapdragon 4S Gen 2 chipset launched: अब 10 हजार रुपए से कम में स्मार्टफोन में मिलेंगे। क्योंकि क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज ने एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लिए स्नैपड्रैगन 4G जेन 2 चिपसेट को लॉन्च कर दिया है।

Qualcomm launches Snapdragon 4S Gen 2 chipset: यदि आप अपने लिए 5G स्मार्टफोन लेने का प्लान कर रहे हैं, तो एक बड़ी खुशखबरी हैं। अब आपको 5G स्मार्टफोन 10 हजार से कम कीमत में मिलने लगेंगे। क्योंकि स्मार्टफोन के चिपसेट बनाने वाली क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज ने स्नैपड्रैगन 4G जेन 2 चिपसेट लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि इस चिपसेट को 5जी तकनीक को सुलभ बनाने के लिए डिजाइन किया गया है, जो सिस्टम-ऑन-चिप (SoC) द्वारा संचालित है। 

शाओमी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में इस नए चिपसेट का उपयोग करने वाला पहला ब्रांड होगा। शाओमी जल्द ही स्नेपड्रैगन 4एस जेन 2 चिपसेट से लैस नया फोन लॉन्च कर सकता है, जिसकी कीमत 10 हजार रुपए से भी कम होगी।  

चिपसेट डिवाइस की परफॉर्मेंस और एनर्जी एफिशिएंसी बढ़ाने में करेगी मदद 
क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 चिपसेट की हाल ही में घोषणा की गई है। वर्तमान में इस चिपसटे का उपयोग 15 हजार रुपए वाले सेगमेंट के डिवाइसेज में किया जाता है। अब क्वालकॉम ने अपना नया स्नैपड्रैगन 4एस जेन 2 चिपसेट 5जी को लॉन्च कर दिया है, जो 5जी फोन के लिए शक्तिशाली है। 

यह नवीनतम 5जी चिपसेट मॉडर्न-आरएफ सिस्टम के माध्यम से 5जी कनेक्टिवी को सपोर्ट करता है। इसकी डाउनलोड स्पीड को 1जीबीपीएस तक है। इसमें बढ़िया परफॉर्मेंस के लिए सब-6 गीगाहर्ट्ज नेटवर्क और स्टैंडअलोन (एसए) मोड मिलता है। स्नैपड्रैगन का दावा है कि ये सेटअप डिवाइस की परफॉर्मेंस और एनर्जी एफिशिएंसी को बढ़ा देता है। 
 

ये भी पढ़े-ः MatePad tablets: Huawei 6 अगस्त को लॉन्च करेगा डबल-लेयर OLED स्क्रीन वाले दो धांसू टैबलेट; देखें फीचर 

5379487