Realme GT 6 camera specifications confirmed: Realme अपने पावरफुल स्मार्टफोन Realme GT 6 को 20 जून को भारत समेत ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। फोन के लॉन्च में कुछ दिन ही बचे हैं, ऐसे में कंपनी ने फोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन की ऑफिशियली जानकारी दी हैं। ब्रांड ने हाल ही में डिवाइस के चिपसेट, बैटरी साइज़ और फ़ास्ट चार्जिंग क्षमताओं की पुष्टि की है। अब, ब्रैंड ने अपने प्राइमरी और टेलीफोटो कैमरों का खुलासा किया है।

Realme GT 6 के कैमरा स्पेसिफिकेशन की आधिकारिक पुष्टि
ब्रांड के मुताबिक, Realme GT 6 में OIS-सक्षम 50-मेगापिक्सल Sony LYT-808 होगा, जिसका सेंसर साइज़ 1/1.4-इंच होगा और इसका अपर्चर f/1.69 वाइड होगा। Realme GT 5 Pro, OnePlus Open, OnePlus 12, Oppo Find X7 और Oppo Find N3 जैसे दूसरे फोन में भी यह फ्लैगशिप-लेवल कैमरा है।

हाई-एंड Snapdragon 8s Gen 3 चिप के साथ, GT 6 बेहतरीन क्वालिटी की तस्वीरें देने का वादा करता है। कंपनी ने पुष्टि की है कि GT 6 का मुख्य कैमरा 4K डॉल्बी विजन वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है।

47mm फोकल लेंथ वाला 50-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा प्राइमरी स्नैपर के साथ आएगा। ब्रांड ने अभी तक इसका उल्लेख नहीं किया है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि कैमरा सेटअप में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड स्नैपर भी शामिल है।

ये भी पढ़ेः- Flipkart Mega June Bonanza sale शुरू: 80% तक की धांसू छूट पर खरीदें स्मार्टफोन, जानें क्या हैं टॉप 5 बेस्ट डील

GT 6 Realme के हाइपरटोन इमेज इंजन को सपोर्ट करेगा, जो AI के साथ RAW डोमेन में इमेज को प्रोसेस करता है। इसके अलावा, यह टेक्सचर पोर्ट्रेट, फास्ट कैप्चर, नाइट मोड, स्टार मोड, स्ट्रीट मोड, AI स्मार्ट रिमूवल और AI नाइट विजन जैसी फोटोग्राफी सुविधाएँ प्रदान करता है।