Realme GT 7 Pro: रियलमी जल्द ही अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme GT 7 Pro लॉन्च करने जा रहा है। इसके साथ ही, Qualcomm का नया Snapdragon 8 Elite चिपसेट भी आने वाला है, जो पहले Snapdragon 8 Gen 4 के नाम से जाना जा रहा था। यह चिपसेट अगले हफ्ते Qualcomm के Snapdragon Summit में आधिकारिक तौर पर पेश किया जाएगा, लेकिन लॉन्च से पहले ही इसके परफॉर्मेंस से जुड़े आंकड़े ऑनलाइन लीक हो गए हैं।

Snapdragon 8 Elite ने मारी बाजी!
एक लीक हुई AnTuTu Benchmark रिपोर्ट के अनुसार, Realme GT 7 Pro में लगा Snapdragon 8 Elite चिपसेट प्रफॉर्मेंस में जबरदस्त है और यह MediaTek Dimensity 9400 तथा Apple के A18 Pro को भी पीछे छोड़ दिया है।

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, Realme GT 7 Pro ने AnTuTu Benchmark पर 3,025,991 का शानदार स्कोर हासिल किया है, जो कि किसी भी स्मार्टफोन के लिए अब तक का सबसे हाई स्कोर है। यह फोन Qualcomm के सबसे पावरफुल चिपसेट के साथ आने वाला है, और इसका मुकाबला Apple iPhone 16 Pro Max से होगा, जो कि A18 Pro चिपसेट से लैस है। iPhone 16 Pro Max का AnTuTu स्कोर 1,651,728 रहा, जो कि Snapdragon 8 Elite से काफी कम है।

यह भी पढ़ें: Tecno Phantom V Fold 5G भारत में हुआ टीज, दमदार फीचर्स के साथ जल्द होगा लॉन्च, देखें डिटेल

Oppo Find X8 भी रह गया पीछे
यह पहली बार नहीं है जब किसी स्मार्टफोन ने AnTuTu पर 3 मिलियन से अधिक अंक हासिल किए हों। इससे पहले Vivo X200 ने MediaTek Dimensity 9400 के साथ 3,007,853 अंक हासिल किए थे, लेकिन Snapdragon 8 Elite इस मुकाबले में थोड़ा आगे है।

इसी तरह, Oppo Find X8 भी Dimensity 9400 के साथ AnTuTu पर 2,880,558 अंक हासिल कर चुका है। यह डिवाइस अभी तक का सबसे हाई स्कोर प्राप्त करने वाला स्मार्टफोन था, लेकिन अब Realme GT 7 Pro ने इसे पीछे छोड़ दिया है।

इन मोबाइल फोन्स से टक्कर
इस चिपसेट के साथ Realme GT 7 Pro बाकी फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स जैसे iPhone 16 Pro Max और Vivo X200 को कड़ी टक्कर देगा। इस फोन को नवंबर में लॉन्च किए जाने की संभावना है। आने वाले दिनों स्मार्टफोन के अन्य जानकारियों से पर्दा उठ सकता है।