Realme P2 Pro 5G, Realme Pad 2 Lite Launch Date: रियलमी 13 सितंबर को भारत में अपने नए Realme P2 Pro 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाला है। इसी दिन कंपनी Realme Pad 2 Lite को भी पेश करेगी, जिसमें 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले मिलने की पुष्टी की गई है। आइए इन दोनों अपकमिंग डिवाइस के बारे में अबतक सामने आए विवरण पर एक नजर डालते हैं...

Realme P2 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन
रियलमी P2 Pro में स्नेपड्रैगन 7s Gen 2 चिपसेट का इस्तेमाल करने जा रहा है, जिसका दावा है कि यह हीट डिसिपेशन के लिए सेगमेंट के सबसे बड़े VC और बेहतरीन गेमिंग अनुभव के लिए GT मोड का इस्तेमाल करेगा। इसका मलता है कि गेमिंग के शौकीन लोगों के लिए रियलमी का यह स्मार्टफोन एक बड़ा तोहफा हो सकता है, जिसमें शानदार गेमिंग अनुभव मिलेगा।

Realme P2 Pro 5G में सेगमेंट का सबसे ब्राइट कर्व्ड डिस्प्ले होने का भी दावा किया गया है। इस फोन में 120Hz कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले मिलने की पुष्टि की गई है। साथ ही कहा गया है कि यह इस प्राइस सेगमेंट में पहला ऐसा फोन होगा जिसमें 80W अल्ट्रा चार्जिंग फीचर होगा। इसके अलावा, स्मार्टफोन में AI स्मार्ट लूप और एयर जेस्चर जैसे AI फीचर भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: HMD ने लॉन्च किए दो नए फीचर फोन, UPI लेनदेन से लेकर YouTube तक का भी ले सकेंगे मजा, कीमत इतनी

Realme Pad 2 Lite के स्पेसिफिकेशन
जहां तक बात Realme Pad 2 Lite की है, तो इसमें 90Hz 2K डिस्प्ले होगा जिसका रेजोल्यूशन 1920 x 1200 पिक्सल और पीक ब्राइटनेस 450 निट्स होगी। इसमें 8,300mAh की बड़ी बैटरी है। कंपनी ने इस बात की भी पुष्टि कर चुकी है कि टैबलेट 8GB रैम और 16GB तक डायनेमिक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें: TECNO POVA 6 NEO 5G फोन लॉन्च, 6.67 इंच डिस्प्ले, 8GB तक रैम के साथ मिलेगा बहुत कुछ, कीमत ₹13,999

यह Android 14 पर आधारित Realme UI 5.0 पर काम करेगा। टैबलेट क्वाड स्टीरियो स्पीकर सेटअप के साथ आएगा और MediaTek Helio G99 प्रोसेसर से लैस होगा। Realme Pad 2 Lite 15W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा और इसमें 8MP का रियर कैमरा और 5MP का सेल्फी शूटर दी गई है।