redmi 13 launched soon: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी का अपकंमिग स्मार्टफोन redmi 13 काफी लंबे समय से टेक मार्केट में अफवाहों में है। लेकिन अब कंपनी जल्द ही इस फोन को ग्लोबल मार्केट के साथ भारत में लॉन्च करने वाली है। डिवाइस के हाल ही में कीमत और डिजाइन रेंडर ऑनलाइन लीक हो गए थे, जिससे जानकारी मिली थी की इस अपकमिंग स्मार्टफोन में क्या संभावितः स्पेसिफिकेशन हो सकते हैं।

इसी कड़ी में अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने फोन का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियों में डिवाइस 2 कलर वेरिएंट में नजर आया है। साथ ही यूजर ने फोन के संभावित फीचर्स को भी शेयर किया है। चलिए इस अकमिंग फोन के बारें में विस्तार से जानते हैं... 

redmi 13 संभावित फीचर्स 
शेयर वीडियो के मुताबिक, यह फोन 2 कलर ऑप्शन- ब्लैक और येलो में आ सकता है। डिवाइस में एक चमकदार रियर पैनल, एक एलईडी फ्लैशलाइट और 2 कैमरा रिंग है। फोव में स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के नीचे मौजूद है। वहीं फोन में ऑडियों जैक टॉप पर मिल सकता है। आपको बता दें, कंपनी इस फोन को जल्द ही इंडोनेशिया में लॉन्च करेगी। 

फोन में 6.78 इंच का IPS LCD डिस्प्ले मिलने की संभावना है, जो FHD+ स्क्रीन रिजॉल्यूशन और 90 हार्ट्ज की रिफ्रेश रेट के साथ जोड़ा गया है। यह फोन 2 स्टोरेज कॉन्फिगरेशन 8जीबी रैम और 128 जीबी रोम, 8जीबी रैम और 256 जीबी रोम के साथ पेश दस्तक दे सकता है। redmi 13 मीडियाटेक हेलियो जी91 अल्ट्रा प्रोसेसर और माली G52 MC2 GPU से लैस हो सकता है।  डिवाइस एंड्रायड 14 पर बेस्ड शाओमी हाइपरओएस पर रन करेगा। 

फास्ट चार्जिंग के लिए 33 वाट का सपोर्ट 
डिवाइस में बात करें पावर की तो यह 5030 एमएएच की पावरफुल बैटरी के साथ आ सकता है, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। वहीं फोन में 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मिलने की उम्मीद है।

साथ ही वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल कैमरा मिल सकता है। फिलहाल फोन से जुड़ी कई जानकारी का खुलासा नहीं हुआ उम्मीद हैं कि कंपनी जल्द ही redmi 13 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट और कीमत की पुष्टि करेगी। 

ये भी पढ़े-  बाजार में आ गया Motorola का सबसे सस्ता स्मार्टफोन: 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी से है लैस; जानें कीमत