Redmi 14C: Xiaomi का सब-ब्रांड Redmi ने अपने पोर्टफोलियो में एक और बजट स्मार्टफोन Redmi 14C को जोड़ने की तैयारी में है। रडिवाइस को 31 अगस्त को वियतनाम में लॉन्च किए जाने की पुष्टि की गई है। हालांकि, लॉन्च से पहले, वियतनामी रिटेलर के जरिए फोन के स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया गया है।

Redmi 14C फोन में पीछे की तरफ एक बड़ा गोलाकार कैमरा मॉड्यूल है, जो इसके पिछले मॉडल के डिजाइन से बिल्कुल अलग है। 14C हाल ही में भारत में लॉन्च किए गए Oppo F27 5G की याद दिलाता है। अपकमिंग 14C डिवाइस के ब्लू वेरिएंट में आकर्षक ग्रेडिएंट फिनिश भी है, जो इसे ज्यादा प्रीमियम लुक देता है।

Redmi 14C: स्पेसिफिकेशन
कैमरा मॉड्यूल में चार रिंग शामिल हैं- एक में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, दूसरे में संभवतः डेप्थ इंफॉर्मेशन के लिए एक सेकेंडरी सेंसर है, और तीसरे में LED फ्लैश है। चौथी रिंग डिवाइस के लुक को बढ़ाने के लिए है। ब्लू ऑप्शन के अलावा, Redmi 14C ग्रीन कलर में वीगन लेदर फिनिश और प्लेन ब्लैक शेड में लॉन्च होगा।

फोन में सामने की तरफ HD+ रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट वाला बड़ा 6.88-इंच LCD डिस्प्ले है। इसमें 5,160mAh की बैटरी भी है, जो 18W वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। सिक्योरिटी के लिए, इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा है।

रिटेलर लिस्टिंग में फोन के प्रोसेसर का जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन खबर है कि Redmi 14C MediaTek Helio G91 Ultra से लैस हो  सकता है। इसके अलावा, यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट- 4GB RAM + 128GB स्टोरेज या 8GB RAM + 128GB स्टोरेज के साथ आएगा।

कीमत की खुलासा नहीं
वर्तमान में कीमत को लेकर किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी नए Redmi 14C फोन को एक बजट डिवाइस के रूप में लॉन्च करेगी। इसलिए कीमत की पुष्टि के लिए हमें 31 अगस्त का इनतजार करना चाहिए।