Redmi 14C launch: Xiaomi ने हाल ही में Redmi 14C को पेश किया है, जो एक बजट-अनुकूल स्मार्टफोन है। किफ़ायती कीमत पर आने वाले इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स और शानदार कैमरा क्वालिटी मिलती है। 31 मार्च को वियतनाम में अपने शुरुआती लॉन्च के बाद यह डिवाइस अब वैश्विक स्तर पर उपलब्ध है। यहां हम इस फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन बता रहे हैं।  

Redmi 14C के स्पेसिफिकेशन:
Redmi 14C में 6.88-इंच डॉट ड्रॉप डिस्प्ले है, जो वीडियो देखने, गेमिंग या ब्राउज़िंग जैसी रोज़मर्रा की गतिविधियों के लिए एक बड़ी स्क्रीन प्रदान करता है। इसमें 600 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 120Hz रिफ्रेश रेट है।

ये भी पढ़ेः- Xiaomi ला रहा 12GB रैम और 32MP फ्रंट कैमरा वाले दो धांसू फोन; लॉन्च से पहले सभी डिटेल्स आई सामने 

यह MediaTek Helio G81 Ultra प्रोसेसर और Mali G52-MC2 GPU द्वारा संचालित है। यह एंड्रॉइड 14 पर आधारित Xiaomi के HyperOS पर काम करता है। स्मार्टफोन 8GB तक LPDDR4X रैम और 256GB eMMC 5.1 स्टोरेज के साथ उपलब्ध है, जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके स्टोरेज का विस्तार करने का विकल्प है।

50MP कैमरा और 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट 
फोटोग्राफी के लिए, Redmi 14C में 50MP मुख्य कैमरा और विभिन्न शूटिंग आवश्यकताओं के लिए एक अतिरिक्त लेंस के साथ एक डुअल-कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए 13MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है, जिसमें इमेज क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए HDR सपोर्ट है।

ये भी पढ़ेः-  वनप्लस ला रहा डुअल डिवाइस कनेक्ट और 44 घंटे की बैटरी वाले धांसू बड्स; देखें डिटेल   

डिवाइस में 5,160mAh की बैटरी शामिल है, जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, हालाँकि हाल के ट्रेंड के अनुसार, चार्जर बॉक्स में शामिल नहीं है। अतिरिक्त सुविधाओं में साइड-माउंटेड फ़िंगरप्रिंट सेंसर, AI फ़ेस अनलॉक, NFC (क्षेत्र के आधार पर), डुअल सिम सपोर्ट और 3.5mm हेडफ़ोन जैक शामिल हैं।

Redmi 14C: कीमत और उपलब्धता
रेडमी 14सी अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन और रंगों (मिडनाइट ब्लैक, ड्रीमी पर्पल, सेज ग्रीन और स्टारी ब्लू) में आता है, जिसकी शुरुआती कीमत $119 USD यानी लगभग 9,982 रुपए है। ध्यान दें, उपलब्धता और कॉन्फिगरेशन के हिसाब से फोन की कीमत अलग-अलग हो सकती हैं।