Redmi A2 Smartphone available on Flipkart: स्मार्टफोन ब्रांड रेडमी ने इसी साल (2023) मई महीने में अपने Redmi A2 फोन को भारतीय बाजार में पेश किया था। शुरुआत में इस फोन को ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन और  Xiaomi की आधिकारिक वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया था। हालांकि, अब कंपनी ने विस्तार फोन की बिक्री में तेजी लाने के लिए डिवाइस को फ्लिपकार्ट पर भी लिस्ट कर दी है। यानी ग्राहक अब रेडमी ए2 स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट के माध्यम से भी खरीद सकेंगे।

रेडमी के इस फोन की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसकी कीमत 10 हजार रुपये से भी कम (Smartphone Under 10000) है और इसमें कई ऐसे खासियतें मौजूद हैं जो महंगे स्मार्टफोन में उपलब्ध होते हैं। चलिए रेडमी ए2 की कीमत और खासियतों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

10 हजार से भी कम है कीमत
बात करें Redmi A2 की कीमत की तो, यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट में आता है। जिसमें 2GB + 64GB वेरिएंट की कीमत 5,499 रुपये और 4GB + 64GB कॉन्फिगरेशन की कीमत महज 6,799 रुपये है। स्मार्टफोन अब फ्लिपकार्ट के साथ-साथ Amazon, mi.com और कई अन्य रिटेल प्लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसे आप तीन कलर ऑप्शन (सी ग्रीन, एक्वा ब्लू और क्लासिक ब्लैक) में खरीद सकते हैं।

Redmi A2 के स्पेसिफिकेशन
यह एंट्री-लेवल स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलियो जी 36 प्रोसेसर पर चलता है, जिसमें 6.52 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है जो एचडी+ रिजॉल्यूशन और 400 निट्स ब्राइटनेस प्रदान करता है। कैमरे की बात करें तो शाओमी के इस दमदार फोन में 8MP AI डुअल रियर कैमरा सेटअप और 5MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। डिवाइस 5000mAh की बड़ी बैटरी के साथ आता है जिसके साथ 10W चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है।

Redmi A2 एंड्रॉइड 13 (गो एडिशन) पर काम करता है। कनेक्टिविटी फीचर्स में डुअल-सिम सपोर्ट, 4G, वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, साथ ही नेविगेशन के लिए जीपीएस, ग्लोनास और BeiDou शामिल हैं।