Redmi A3 Launch Soon: रेडमी ने हाल ही में अपने नोट 13 5G सीरीज को भारतीय बाजार में लॉन्च करके धमाल मचा दिया है। इस लाइनअप में कंपनी ने तीन मॉडल पेश किए, जिसमें रेडमी नोड 13 5जी (Redmi Note 13 5G) , रेडमी नोट 13 प्रो 5जी (Redmi Note 13 Pro 5G) और एक टॉप मॉडल रेडमी नोट 13 प्रो प्लस 5जी (Redmi Note 13 Pro Plus 5G) शामिल है। ये सभी फोन दमदार कैमरा, पावरफुल बैटरी और बेहतरीन परफॉर्मेंस वाले प्रोसेसर के साथ आते हैं। अब, कहा जा रहा है कि कंपनी एक नए एंट्री लेवल फोन पर काम कर रही है, जो संभवतः Redmi A3 होने वाला है। इस अपकमिंग डिवाइस को संयुक्त अरब अमीरात के TDRA सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया, जिससे और संकेत मिल गया है कि डिवाइस जल्द ही दस्तक दे सकता है।

Redmi A3 को मिला TDRA सर्टिफिकेट
रिपोर्ट्स के मुताबिक और सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे स्क्रीनशॉट के अनुसार आगामी रेमडी ए3 स्मार्टफोन का मॉडल नंबर 23129RN51X होगा। डिवाइस को अन्य सर्टिफिकेशन प्लेटफार्म, जैसे थाईलैंड के NBTC, सिंगापुर के IMDA, इंडोनेशिया के TKDN और SDPPI और यूरोप के EEC पर भी देखा जा चुका है।

Redmi A3 को मिला TDRA सर्टिफिकेशन

Redmi A3 का भारतीय मॉडल, जिसका मॉडल नंबर 23129RN51H है, को दिसंबर में देश के BIS सर्टिफिकेशन द्वारा प्रमाणित किया गया था। हालांकि, इन सभी साइटों पर लिस्टिंग से फोन के स्पेसिफिकेशन का नहीं चलता है, लेकिन संकेत मिलता है कि रेडमी ए3 पहले से मौजूद रेडमी ए2 (Redmi A2) की जगह लेगा।रेडमी ए 2 को कंपनी द्वारा 2023 मार्च में लॉन्च किया गया था। इसलिए, यह संभावना है कि A3 इस साल की पहली तिमाही में दस्तक दे सकता है। नीचे रेडमी ए 2 के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बताया गया है।

यह भी पढ़ेंः Helio G36, 5000mAh बैटरी से लैस Infinix के नए फोन की पहली सेल आज, कीमत मात्र 7,499 रुपये

Redmi A2: स्पेसिफिकेशन और कीमत
रेडमी A2 में वॉटरड्रॉप-नॉच डिजाइन के साथ 6.52-इंच IPS LCD पैनल है, जो HD+ रेजोल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। स्मार्टफोन हेलिओ G36 चिप द्वारा संचालित है, जिसे 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का भी सपोर्ट मिलता है। कंपनी फोन को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी देती है जो माइक्रो यूएसबी पोर्ट के माध्यम से 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कैमरे के मोर्चे पर, फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। डिवाइस एंड्रॉयड 13 गो एडिशन पर चलता है।

जहां तक बात कीमत (Redmi A2 Price In India) की है तो यह स्मार्टफोन 5,299 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। इसे आप कई कलर ऑप्शन जैसे- एक्वा ब्लू, क्लासिक ब्लैक और सी ग्रीन में खरीद सकते हैं।