Redmi A4 5G Launched Soon: Xiaomi ने कुछ दिन पहले आधिकारिक तौर पर Redmi A4 5G की घोषणा की थी, लेकिन डिवाइस के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं दी थी। लेकिन अब हाल ही में आई लीक रिपोर्ट ने हैंडसेट के मुख्य फीचर्स और कीमत से पर्दा उठा दिया है। अपमिंग Redmi A4 5G को भारत में 4GB RAM + 128GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए ₹8,499 (लॉन्च ऑफ़र और छूट सहित) में लॉन्च किया जाएगा। चलिए अब इस अपकमिंग डिवाइस के फीचर्स पर भी नजर डाल लेते हैं।  

Redmi A4 5G के स्पेसिफिकेशन:
Redmi A4 5G में 90Hz रिफ्रेश रेट और HD+ रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.7-इंच IPS LCD डिस्प्ले है, जो पारंपरिक 60Hz पैनल की तुलना में ज़्यादा स्मूथ विजुअल प्रदान करता है। यह 4nm प्रोसेस पर निर्मित स्नैपड्रैगन 4s Gen 2 चिपसेट द्वारा संचालित है, जो इसे इस प्रोसेसर की सुविधा देने वाला भारत का पहला स्मार्टफोन बनाता है। चिपसेट को 5G क्षमताओं के साथ कुशल प्रदर्शन देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो भविष्य के लिए तैयार डिवाइस की तलाश करने वाले यूजर्स के लिए आदर्श है।

ये भी पढ़ेः- OnePlus वुड-इफ़ेक्ट 100W फास्ट चार्जिंग वाला पावर बैंक लॉन्च, लैपटॉप को भी मिनटों में कर देगा चार्ज  

फ़ोन में f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का मुख्य रियर कैमरा है, जो स्पष्ट और शार्प फ़ोटो सुनिश्चित करता है, और सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा है। Xiaomi के नए HyperOS 1.0 स्किन के साथ Android 14 पर चलने वाला, Redmi A4 5G एक सहज उपयोगकर्ता अनुभव का वादा करता है। अन्य विशेषताओं में 5,000mAh की बैटरी शामिल है जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग, साइड-माउंटेड फ़िंगरप्रिंट स्कैनर और USB टाइप-C पोर्ट का समर्थन करती है।

Redmi A3 4G से तुलना
Redmi A3 4G की तुलना में, A4 5G महत्वपूर्ण अपग्रेड लाता है, विशेष रूप से 5G कनेक्टिविटी, तेज़ रिफ्रेश रेट और अधिक शक्तिशाली प्रोसेसर। A3 4G को 60Hz रिफ्रेश रेट तक सीमित रखा गया था और इसमें 4G कनेक्टिविटी के साथ एंट्री-लेवल चिपसेट का इस्तेमाल किया गया था। A4 5G का लक्ष्य बिना किसी बड़ी कीमत वृद्धि के बेहतर प्रदर्शन और आधुनिक सुविधाएँ प्रदान करके किफायती 5G बाज़ार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करना है।

Redmi A4 5G की उपलब्धता
Redmi A4 5G नवंबर से उपलब्ध होगा। उपभोक्ता इस डिवाइस को बिना ज़्यादा पैसे खर्च किए 5G में अपग्रेड करने के लिए एक सुलभ विकल्प के रूप में देख सकते हैं।