Redmi Buds 6 Active: Xiaomi ने चीनी मार्केट में Redmi Buds 6 Active को मई में पेश किया था। ब्रांड ने अब इन ईयरबड्स को अपनी ग्लोबली वेबसाइट पर जोड़ दिया है, जो दर्शाता है कि वे जल्द ही वैश्विक बाज़ार में उपलब्ध होंगे। चलिए तब तक इन बड्स के स्पेक्स और कीमत पर नजर डाल लेते हैं। 

Redmi Buds 6 Active के स्पेसिफिकेशन:
Redmi Buds 6 Active में इस्तेमाल के दौरान आराम और स्थिरता के लिए एक एर्गोनोमिक सेमी-इन-ईयर डिज़ाइन है। ये ट्रांसपेरेंट बॉक्स कवर और हाई-ग्लॉस डेकोरेटिव स्ट्रिप के साथ एक फ्रेश ब्लू कलर में आते हैं। इयरफ़ोन वाटर रेजिस्टेंस के लिए IPX4-रेटेड हैं, जो उन्हें खेल और यात्रा के लिए उपयुक्त बनाता है।

ये भी पढ़ेः- Raksha Bandhan Gift Ideas: इस राखी पर बहनों को गिफ्ट करें ये टॉप-3 स्मार्टवॉच;  खुशी के मारे झूम उठेंगी

Buds 6 Active में डीप बास के लिए 14.2mm डायनामिक ड्राइवर यूनिट है। ये बड्स पाँच बिल्ट-इन साउंड मोड प्रदान करते हैं। इनमें बास बूस्ट, हाई ट्रेबल बूस्ट, वोकल बूस्ट, वॉल्यूम बूस्ट और डिफ़ॉल्ट मोड शामिल है।

डुअल-माइक्रोफ़ोन के साथ 30 घंटे की बैटरी लाइफ 
क्लीयर कॉल के लिए, ईयरबड्स में डुअल-माइक्रोफ़ोन विंड नॉइज़ रिडक्शन तकनीक है, जो पर्यावरण के शोर और हवा के शोर को 4m/s तक कम करती है। वे वन-टच वॉयस असिस्टेंट वेक-अप को भी सपोर्ट करते हैं। ईयरबड्स चार्जिंग केस के साथ 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ़ और एक बार चार्ज करने पर 6 घंटे तक की बैटरी लाइफ़ प्रदान करते हैं। 10 मिनट का क्विक चार्ज 1 घंटे का म्यूज़िक प्लेबैक प्रदान करता है।

ये भी पढ़ेः- Acer Chromebook Plus 14 and 15 लॉन्च: जेमिनी एआई सपोर्ट के साथ मिलेगी 11 घंटे की बैटरी लाइफ; देखें कीमत 

Redmi Buds 6 Active 90ms अल्ट्रा-लो लेटेंसी के साथ तेज़, अधिक स्थिर कनेक्शन के लिए ब्लूटूथ 5.4 का उपयोग करता है। ऐप के साथ उपयोग किए जाने पर ऑप्टिमाइज़्ड साउंड के लिए उनके पास NetEase Cloud Music हार्डवेयर सर्टिफिकेशन है।

Redmi Buds 6 Active: कीमत और उपलब्धता
ब्रांड ने अभी तक इन ईयरबड्स के वैश्विक लॉन्च के बारे में विवरण नहीं बताया है। हालाँकि, वे पहले से ही लगभग 25 यूरो ( लगभग 2,306 रुपए) में Geekbuying पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।