Redmi A3x launched: चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Redmi ने अपना लेटेस्ट फोन इंटरनेशल मार्केट में लॉन्च कर दिया हैं। इस स्मार्टफोन का नाम कंपनी ने Redmi A3x रखा है। कंपनी ने इस फोन को फरवरी में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Redmi A3 के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर पेश किया है, जो डिजाइन में लगभग Redmi A3 के समान है। हालांकि, रेडमी ने इस लेटेस्ट फोन के प्रोसेसर पर में बदलाव किया है। चलिए अब फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में विस्तार से जान लेते हैं। 

Redmi A3x: स्पेक्स और फीचर्स
डिज़ाइन के हिसाब से, Redmi A3x में एक ग्लास बैक है जिसमें एक गोलाकार कैमरा सेटअप है। इसमें ब्लैक और ग्रीन मॉडल पर गोल्डन रिंग और व्हाइट मॉडल पर सिल्वर रिंग है। लेटेस्ट फोन Redmi A3x में 6.71 इंच IPS LCD HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जो 90 Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है और इसमें आँखों के तनाव को कम करने के लिए DC डिमिंग टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है।

ये भी पढे़ः- Nothing Phone 3 जल्द देगा दस्तक: सीइओ कार्ल पेई ने फोन के क्विक सेटिंग मैन्यू WIP की साझा की तस्वीरें 

डिवाइस में सेफ्टी के लिए डिवाइस के आगे और पीछे दोनों तरफ़ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिलता है। फोन को कंपनी ने 3GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ जोड़ा है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने Redmi A3x फोन में सबसे बड़ा बदलाव इसके प्रोसेसर में किया हैं। रेडमी ने डिवाइस में MediaTek Helio G36 प्रोसेसर के जगह Unisoc T603 चिपसेट का उपयोग किया है।

15W फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट 
फोन में ऑप्टिक्स के लिए, सहायक लेंस के साथ 8MP का डुअल AI कैमरा  दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियों कॉलिंग के लिए फोन में 5MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है। डिवाइस सॉफ्टवेयर के लिहाज से, Android 14-बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। यह 5000 mAh की बैटरी से लैस है जो 15W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फ़िंगरप्रिंट सेंसर और 3.5mm ऑडियो जैक भी हैं।

कीमत और उपलब्धता
Redmi A3x के 3GB RAM + 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत $68​ और PKR 18,999 (​ लगभग 5,647 रुपए) के बराबर है। आपको बता दें, कंपनी ने इस फोन को फिलहाल पाकिस्तान और ग्लोबली मार्केट में लॉन्च किया है। उम्मीद हैं कि कंपनी इस मिडरेंज मॉडल को जल्द ही भारत और UAE में भी पेश कर सकती हैं। 

ये भी पढेः-  one plus pad 2 की जल्द होगी धमाकेदार एंट्री: लीक हुए फीचर्स और टाइमलाइन; जानें लॉन्च डेट