Jio Best Plan: देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को अनेको प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान ऑफर करता है, जिसमें कई सुविधाएं मिलते हैं। यहां हम आपको जियो के एक ऐसे प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसे खरीदने के बाद आपको एक महीने तक कोई चिंता नहीं रहेगी। जियो के इस प्लान में आपको रोजाना GB डाटा के साथ-साथ फ्री में 6GB अतिरिक्त डेटा का लाभ मिलेगा। यानी आपको डेटा भरपुर मिलने वाला है।

इतना ही नहीं, जियो का यह प्रीपेड प्लान मूवी, वेब सीरीज, टीवी शोज, स्पोर्ट्स के शौकीन ग्राहकों के लिए 12 OTT प्लेटफॉर्म का सब्स्क्रिप्शन प्रदान करता है। चलिए विस्तार से बताते हैं कि इस प्लान का फायदा उठाने के लिए आपको कितने रुपये खर्च करने पड़ेंगे और इसमें क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी।

जियो का 398 रुपये वाला प्रीपेड प्लान (Jio rs398 Plan)
रिलायंस जियो का यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें आपको रोजाना 2GB डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें अलग से 6GB डेटा का लाभ मिलता है। एक्स्ट्रा डेटा उन लोगों के लिए खास हो सकता है, जो अपने में मोबाइल फोन अधिक इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। आपको इस प्लान में रोजाना 100 SMS की भी सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः 9 हजार रुपये सस्ते में मिल रहा Vivo का 64MP कैमरे वाला 5G फोन, जल्द करें Order

फ्री मिलेगा 12 OTT
398 रुपये वाले जियो प्लान की सबसे खास बात ये है कि इसमें 12 पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म का सबस्क्रिप्शन मिलता है। इसमें Sony LIV, ZEE5, JioCinema Premium, Lionsgate Play, Discovery+, Sun NXT, Kanchha Lannka, Planet Marathi, Chaupal, DocuBay, EPIC ON, Hoichoi, JioTV और JioCloud जैसे प्लेटफॉर्म का नाम शामिल है।

299 रुपये वाला Jio Plan
आप चाहें तो जियो के 299 रुपये वाला प्लान भी खरीद सकते हैं। यह प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें भी रोजाना 2GB डेटा का लाभ मिलता है। हालांकि, इसमें 12 नहीं बल्कि 3 OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसमें JioTV, JioCinema और JioCloud जैसे प्लेटफॉर्म शामिल है। 398 रुपये वाले प्लान की तरह ही इस प्लान में भी अनलिमिटेड वॉयस कॉल और डेली 100SMS की सुविधा मिलती है। यह प्लान उन लोगों के लिए बेस्ट हो सकता है, जो OTT प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कम करते हैं।