Reliance jio launches daily 2gb data Plan: रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए किफायती रिचार्ज प्लान की एक नई सीरीज पेश की है, जिनमें कम कीमत पर अधिक बेनेफिट्स मिलते हैं। इनमें से एक बेहतरीन प्लान में प्रतिदिन 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मात्र 10 रुपये प्रति दिन की कीमत पर मिलती है। यह प्लान उन ग्राहकों को आकर्षित करने की रणनीति का हिस्सा है जो वोडाफोन आइडिया या एयरटेल से जियो में स्विच करना चाहते हैं।

यह नया प्लान एयरटेल और वीआई द्वारा 3 जुलाई से अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में 15% की वृद्धि के बाद आया है। कीमतों में बढ़ोतरी के कारण कई ग्राहक बीएसएनएल की ओर रूख कर रहे हैं। अब, इन्हीं ग्राहकों को लुभाने के लिए रिलायंस जियो ने नया 2GB डेटा वाला प्लान पेश किया है। आइए इस प्लान के बेनेफिट्स पर एक नजर डालते हैं।

jio का नया रिचार्ज प्लान
नए जियो प्लान की कीमत 999 रुपए है और यह 98 दिनों की वैधता के साथ आता है। जिसका मतलब है कि दैनिक लागत केवल 10 रुपए रह जाती है। रिलायंस जियो के इस प्लान में प्रतिदिन 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 फ्री SMS जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इसमें फ्री 5G इंटरनेट की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा, ग्राहक JioTV, JioCloud और JioCinema जैसे Jio के ऐप्स का भी फ्री उपयोग कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: तेज रफ्तार इंटरनेट के साथ एयरटेल-Jio की करेगा छुट्टी, BSNL 5G यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं

Airtel के नए डेटा प्लान
जियो के जवाब में एयरटेल ने भी नए डेटा प्लान (Airtel New Data Plans) पेश किए हैं। इनमें 161 रुपए, 181 रुपए और 361 रुपए की कीमत वाले प्लान्स शामिल हैं, जो 30 दिनों की वैधता के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S24 FE 50MP कैमरा, 8GB RAM के साथ लॉन्च; देखें कीमत

161 रुपए वाले एयरटेल प्लान में बिना किसी दैनिक सीमा के 30 दिनों के लिए 12GB डेटा का लाभ मिलता है। इसकी लागत लगभग 13 रुपए प्रति GB है। इसी तरह, 181 रुपए वाला प्लान 30 दिनों के लिए 15GB डेटा देता है, जिसकी लागत लगभग 12 रुपए प्रति GB पड़ता है।इसके अलावा, 361 रुपए वाला प्लान 30 दिनों के लिए 50GB डेटा के साथ आता है, जिससे लागत लगभग 7 रुपए प्रति GB हो जाती है।