Reliance Jio Plan Vs BSNL Plan: रिलायंस जियो द्वारा टैरिफ में बढ़ोतरी के बाद मोबाइल फोन यूजर्स बीएसएनएल की ओर रुख कर रहे हैं। इस बीच जियो ने एक ऐसा नया प्लान पेश कर दिया है, जिससे BSNL की टेंशन बढ़ गई है। मुकेश अंबानी की कंपनी के इस खास प्लान में ग्राहकों को कम कीमत में 84 दिनों तक रोजाना 2GB डेटा और Free Disney+ Hotstar का सबस्क्रिप्शन मिलता है। आइए इस प्लान के बेनिफिट्स और कीमत के बारे में जानते हैं।

Jio का 84 दिनों वाला रिचार्ज प्लान
रिलायंस जियो एक बहुत अच्छा 84 दिनों की वैधता वाला प्लान (Jio Recharge Plan) पेश करता है, जिसकी कीमत 949 रुपए है। इस प्लान में ग्राहकों को डिज्नी+ हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। साथ ही आपको जियो के इस प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और शानदार नेटवर्क कनेक्टिविटी मिलता है।

भरपूर डेटा का भी लाभ
रिलायंस जियो के इस प्लान (Jio rs 949 Recharge Plan) में रोजाना 2GB हाई-स्पीड इंटरनेट का भी लाभ मिलता है और इसमें डेली 100 SMS भी फ्री मिलते हैं। इसके अलावा, अगर आपके पास 5G मोबाइल फोन है, जो आप जितना चाहें उतना 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

BSNL का 160 दिनों वाला रिचार्ज प्लान
अगर आप जियो को छोड़कर बीएसएनएल पर स्विच कर सकते हैं, तो कंपनी का 997 रुपए वाले प्लान का चयन कर सकते हैं। यह रिचार्ज प्लान 160 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें रोजाना 2GB इंटरनेट और 100 मैसेज फ्री मिलते हैं। साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है।

BSNL vs JIO: किसका रिचार्ज प्लान सबसे बेहतरीन?
अगर आप एक लंबी वैधता और वाला रिचार्ज प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए BSNL का 997 रुपए वाला प्लान एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। साथ ही आप ज्यादा कॉल पर बात करते हैं, तो भी इस प्लान का चुनाव कर सकते हैं। दूसरी ओर, रिलायंस जियो का 949 रुपए वाला प्लान उन ग्राहकों के लिए बेस्ट हो सकता है, जो ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। देशभर में जियो का नेटवर्क काफी बेहतरीन है और कई जगहों पर 5G नेटवर्क की भी सुविधा पहुंच गई है। जबकि, BSNL का 4G नेटवर्क अभी भी बन रहा है और 5G का भी अभी ट्रायल चल रहा है।