Logo
सैमसंग ने अपनी नई स्मार्टटीवी Samsung 2024 Crystal 4K Dynamic को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये टीवी 4K अपस्केलिंग, एयर स्लिम डिज़ाइन, डायनेमिक क्रिस्टल कलर जैसी तमाम खूबियों के साथ आती हैं।

Samsung 2024 Crystal 4K Dynamic TV launch: सैमसंग ने भारत में अपनी स्मार्टटीवी की लाइनअप में विस्तार करते हुए लेटेस्ट क्रिस्टल 4K डायनेमिक टीवी को लॉन्च कर दिया है। सैमसंग के 2024 एडिशन में शामिल इन टीवी में 4K अपस्केलिंग, एयर स्लिम डिज़ाइन, डायनेमिक क्रिस्टल कलर, मल्टी वॉयस असिस्टेंट, क्यू-सिम्फनी और क्रिस्टल प्रोसेसर 4K समेत कई अन्य खूबियाँ मिलती हैं। इस नई टेलीविज़न सीरीज़ का उद्देश्य कई एडवांस सुविधाओं और तकनीकों के साथ होम एंटरटेनमेंट के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। यहां हम इस लेटेस्ट टीवी की कीमत और फीचर्स बता रहे हैं। 

Samsung 2024 Crystal 4K Dynamic TV: खासियत 
2024 क्रिस्टल 4K डायनेमिक टीवी की मुख्य विशेषताएँ क्रिस्टल प्रोसेसर 4K और 4K अपस्केलिंग तकनीक है, जो पिक्चर क्वालिटी को 4K ब्रिलियंस के करीब ले जाती है, जिससे 2024 क्रिस्टल 4K डायनेमिक टीवी पर वाइब्रेंड व्यू सुनिश्चित होता है। टीवी में HDR और कंट्रास्ट एन्हांसर भी है, जो ब्राइटनेस के लेवल को बढ़ाता है और लेयर्ड कंट्रास्ट के साथ अधिक नेचुरल और वाइड व्यू सुनिश्चित करता है।

कनेक्टेड होम एक्सपीरियंस के लिए, टीवी बिक्सबी और अमेज़ॅन एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट दोनों को सपोर्ट करता है। इससे यूजर्स वॉयस कमांड का उपयोग करके अपने टीवी और अन्य स्मार्ट होम डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेः- कंपनी ने 122 रुपए वाला सस्ता प्लान किया लॉन्च, महीने भर मिलेगा रोजाना 1GB डेटा  

टीवी की स्लिम प्रोफ़ाइल किसी भी लिविंग स्पेस के आधुनिक लुक को बढ़ाती है और साथ ही बेहतरीन व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, टीवी सैमसंग टीवी प्लस के साथ आता है, जो सब्सक्रिप्शन या अतिरिक्त सेटअप की आवश्यकता के बिना मुफ़्त लाइव टीवी और ऑन-डिमांड कंटेंट प्रदान करता है। 300 से अधिक चैनल उपलब्ध होने के साथ, यूजर्स समाचार और खेल से लेकर फिल्मों तक की विविध श्रेणी की सामग्री का आनंद ले सकते हैं।

बिल्ट-इन स्पीकर के साथ मिलेगा इमर्सिव ऑडियो 
टीवी में कई अभिनव ऑडियो तकनीकें भी शामिल हैं। ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड लाइट (OTS लाइट) ऑन-स्क्रीन तत्वों को ट्रैक करके और संबंधित स्थानों से ध्वनि उत्पन्न करके गतिशील 3D ध्वनि प्रदान करता है। क्यू-सिम्फनी टीवी के बिल्ट-इन स्पीकर और कनेक्टेड साउंडबार को एक साथ काम करने की अनुमति देता है, जिससे टीवी स्पीकर को म्यूट किए बिना एक समृद्ध सराउंड साउंड अनुभव मिलता है। 2024 क्रिस्टल 4K डायनेमिक टीवी नॉक्स सिक्योरिटी से लैस है, जो उपयोगकर्ता डेटा और सेवाओं के लिए व्यापक सुरक्षा प्रदान करता है। 

ये भी पढ़ेः-  ह़ॉनर का 4320Hz PWM डिमिंग OLED डिस्प्ले वाला लैपटॉप लॉन्च, फीचर्स देखकर उड़ जाएंगे होश 

Samsung 2024 Crystal 4K Dynamic TV: कीमत
भारत में Samsung 2024 Crystal 4K Dynamic TV को 43-इंच और 55-इंच तक के स्क्रीन साइज में पेश किया गया है। 2024 क्रिस्टल 4K डायनेमिक टीवी की कीमत क्रमशः 41,990 रुपये और 49,990 रुपये है। इसे सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, Samsung.com और एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon पर खरीदा जा सकता है। 
 

5379487