Samsung Galaxy Book4 Edge laptops series: सैमसंग का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और होम अप्लायंसेस में एक बड़ा नाम है। Samsung अपने कस्टमर्स के लिए कई तरह के डिवाइस बनाती हैं। इसी कड़ी में कंपनी जल्द ही लैपटॉप की नई सीरीज Samsung Galaxy Book4 Edge को लॉन्च कर सकती हैं।

इस सीरीज में कंपनी दो लैपटॉप Galaxy Book4 Edge and Galaxy Book4 Edge Pro को पेश करेगी। लैपटॉप के लॉन्च से पहले कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशन लीक हो गए है। लीक अपडेट के मुताबिक संभवतः ये लैपटॉप Snapdragon X Elite chipset के साथ पेश किए जा सकते हैं। ये डिवाइस 14-इंच और 16-इंच डिस्प्ले साइज़ ऑप्शन के साथ आएंगे। चलिए इनके स्पेसिफिकेशन के बारें में विस्तार से जानते हैं। 
 
Galaxy Book4 Edge और Galaxy Book4 Edge Pro के संभावित स्पसिफिकेशन 
सैमसंग अपने अपकमिंग लैपटॉप में हाई-परफॉर्मेंस के लिए कई खास फीचर्स की पेशकश कर सकता है। WinFuture द्वारा हाल ही में साझा की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग 12 परफॉर्मेंस कोर का उपयोग करके Snapdragon X Elite chipset वाला मॉडल पेश करेगा।

आम तौर पर, ARM चिपसेट विशेष रूप से लैपटॉप में energy efficiency को प्राथमिकता देते हैं, जो अक्सर हाइब्रिड कोर आर्किटेक्चर के साथ आते हैं। गैलेक्सी बुक4 एज इससे पहले गीकबेंच पर जा चुका है, जिसे Apple की M सीरीज़ चिप्स के करीब स्कोर मिला है। Galaxy Book4 Edge तीन अलग-अलग वेरिएंट में आएगा। 

Snapdragon चिपसेट के साथ 3.5 मिमी हेडफोन जैक भी 
इनमें से दो मॉडल में Snapdragon X Elite X1P-80-100 वेरिएंट होगा, जो 12-कोर प्रोसेसर है। ये मॉडल कम से कम 16 जीबी रैम प्रदान करेंगे। वहीं 14-इंच मॉडल में HDMI और 3.5 मिमी हेडफोन जैक के साथ-साथ दो यूएसबी-सी पोर्ट शामिल होंगे, जबकि 16-इंच मॉडल में एक अतिरिक्त यूएसबी-ए पोर्ट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी होगा।

इतनी होगी कीमत 
इसके अतिरिक्त, Galaxy Book4 Edge Pro केवल 16-इंच आकार में उपलब्ध होगा। यह Snapdragon X Elite X1P-84-100 चिपसेट और 16 जीबी रैम के साथ आएगा, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि अलग-अलग रैम विकल्प होंगे या नहीं। Galaxy Book4 Edge Pro सीरीज़ के सभी लैपटॉप में 3K स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन और 400 सीडी (कैंडेला) की ब्राइटनेस होगी। इसके अलावा, WinFuture ने संकेत दिया है कि इन लैपटॉप की कीमत सस्ती नहीं होगी, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 1800 यूरो (लगभग 1,63,364 रुपए) होगी।

ये भी पढ़ेः- ChatGPT में आया बड़ा अपडेट: यूजर्स चैटजीपीटी में गूगल ड्राइव और वन ड्राइव से कर सकेंगे फाइल अपलोड और एनालिसिस