Samsung Galaxy F15 5G Launch Date Confirm : सैमसंग गैलेक्सी एफ 15 भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है। यह फोन मार्च 2023 में भारत में लॉन्च किए गए सैमसंग F14 के सक्सेसर के रूप में मार्केट में उतारा जा रहा है।  इस मोबाइल का हैंडसेट पुराने मॉडल की तुलना में महत्वपूर्ण अपडेट्स के साथ आने की उम्मीद है। वहीं, इसके डिजाइन रेंडर पहले ही सामने आए थे। इसे बेंचमार्किंग और सर्टिफिकेशन वेबसाइटों पर भी देखा गया है। अब, लीक हुई तस्वीरें फोन की कुछ प्रमुख फीचर्स को बताती हैं, जबकि एक टिपस्टर ने इसकी प्राइस और कलर ऑप्शन का हिंट दिया है। 

टिपस्टर मुकुल शर्मा ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है। इसमें यह फोन भारत में फ्लिपकार्ट से भारत में एंट्री लेगा और वहां से इसकी कीमत 15000 रुपए से कम होगी। शेयर की गई तस्वीरों में इस हैंडसेट के काले, बैंगनी और समुद्री हरे रंग में दिखाई दे रहा है। लीक में कहा गया है कि यह मॉडल यूजर्स को फोर्थ जनरेशन के एंड्रॉइड अपडेट की पेशकश कर सकता है। दावा किया गया है कि ऐसा करने वाला यह इस सेगमेंट का पहला फोन होगा। टिपस्टर ने कहा कि हैंडसेट में 6,000mAh की बैटरी होने की संभावना है।

इस बीच, स्मार्टप्रिक्स की एक रिपोर्ट में सैमसंग गैलेक्सी F15 5G की लीक हुई प्रमोशनल तस्वीरें शेयर की गईं। फोन के मीडियाटेक डाइमेंशन 6100+ SoC पर रन करने की उम्मी है, जिसमें 8GB तक रैम और 256GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलती है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस फोन में 6.5 इंच, 90Hz की AMOLED Display होगी। इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। वहीं 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। कैमरों में अल्ट्रावाइड और मेक्रो शूटर्स होंगे। साथ ही फोन में 6,000mAh की बैटरी के साथ  25W वायर चार्जिंग सुविधा मिलेगी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने यह भी कहा है कि इस मोबाइल में 4 साल तक एंड्रॉयड अपडेट्स और 5 साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स दिए जाएंगे। फोन वॉयस फोकस फीचर से लैस होगा। यह फीचर गैलेक्सी ए सीरीज मॉडल में दिए जा चुके हैं। फीचर को लेकर दावा किया गया है कि कॉल के समय इससे बैकग्राउंड नॉइस कम हो जाएगी। इससे पहले, सैमसंग गैलेक्सी F15 5G को सैमसंग गैलेक्सी A15 के समान स्पेसिफिकेशन को शेयर करने की जानकारी दी गई थी। फोन को भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) डेटाबेस और गीकबेंच वेबसाइट पर भी देखा गया था।