Samsung Galaxy S24 FE launched soon: सैमसंग कथित तौर पर अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy S24 FE पर काम कर रहा है। लॉन्चिंग से पहले सपोर्ट पेज पर दिखने के बाद, सैमसंग गैलेक्सी S24 FE के आधिकारिक डिज़ाइन और स्पेक्स का खुलासा हो गया है। यहां हम इस अपकमिंग फोन की सीक अपडेट्स के बारें में विस्तार से बता रहे हैं। 

Samsung Galaxy S24 FE में क्या होगा खास? 
फ़ोन के डिज़ाइन में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है। यह गैलेक्सी S24 सीरीज़ के दूसरे फ़ोन से काफ़ी मिलता-जुलता है। हालाँकि, सैमसंग FE स्मार्टफ़ोन की इस पीढ़ी को अपने पिछले वर्ज़न की तुलना में बड़े डिस्प्ले से लैस कर रहा है। लीक के अनुसार, गैलेक्सी S24 FE में 6.7 इंच का डिस्प्ले होगा, जो गैलेक्सी S23 FE की 6.4 इंच की स्क्रीन से ज़्यादा है। ब्राइटनेस भी 1450 निट्स से बढ़कर 1900 निट्स हो गई है, जबकि रिफ्रेश रेट 120Hz पर बना हुआ है।

ये भी पढ़ेः- मोटोरोला ने Android 13 को किया रोलआउट: अब पुराना स्मार्टफोन भी हुआ नया, मिलेंगे कई नए फीचर; जानें कैसे   

बड़े डिस्प्ले के साथ, फ़ोन के आयामों में बदलाव होना स्वाभाविक है। हालाँकि, सैमसंग ने S24 FE को बड़ा बनाने के बावजूद बैटरी में कोई खास सुधार नहीं किया है। इसमें 4565mAh की बैटरी होगी, जो इसके पिछले मॉडल की 4500mAh की बैटरी से थोड़ी ही ज़्यादा है। बैटरी लाइफ़ का अनुमान 29 घंटे का वीडियो प्लेबैक और 78 घंटे का ऑडियो है।

हालाँकि, असल में इस्तेमाल करने के बाद ही डिवाइस की पावर को निर्धारित किया जा सकेगा। दिलचस्प बात यह है कि लीक से यह भी पता चलता है कि फ़ोन Exynos 2400e चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जो कि फ्लैगशिप चिप का एक वैरिएंट है। 2024 डिवाइस के रूप में, इसमें स्वाभाविक रूप से AI सुविधाएँ शामिल होंगी। S24 FE में पोर्ट्रेट स्टूडियो, सर्किल टू सर्च और जेनरेटिव एडिट जैसी सुविधाएँ होने की संभावना है। 

ये भी पढ़ेः- सौर ऊर्जा से चलने वाला KC5V चार्जर हुआ लॉन्च: मात्र 1,000 रुपए में करें बुक; देखें फीचर  

कैमरा सेटअप 50MP मुख्य सेंसर, 12MP अल्ट्रावाइड लेंस और 3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 8MP टेलीफ़ोटो यूनिट का एक परिचित संयोजन प्रतीत होता है। हालाँकि सैमसंग ने हाल ही में कैमरा प्रोसेसिंग में सुधार दिखाया है, लेकिन S24 FE की फ़ोटोग्राफ़िक क्षमताएँ इसके समग्र मूल्य प्रस्ताव को निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण कारक होंगी। गैलेक्सी S24 FE की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। एस23 एफई की कीमत 599 (लगभग 50,286 रुपए) डॉलर है, इसलिए इसके बड़े डिस्प्ले और नए चिपसेट को देखते हुए एस24 एफई की कीमत में वृद्धि होने की संभावना है।