Samsung Galaxy Watch FE launched: सैमसंग ने अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच Samsung Galaxy Watch FE को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की पहली FE-ब्रांडेड स्मार्टवॉच है। यह वॉच सुपर AMOLED डिस्प्ले और 247 mAh की पावरफुल बैटरी के साथ आती हैं। चलिए अब इस लेटेस्ट डिवाइस के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमत पर भी एक नज़र डाले लेते हैं। 

Samsung Galaxy Watch FE के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
सैमसंग की Galaxy Watch FE  में 1.2 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले है जो 396 x 396 पिक्सल रेजोल्यूशन प्रदान करता है। स्क्रीन को सैफायर ग्लास की एक लेयर द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है। यह केवल 40 मिमी वैरिएंट में आता है और इसमें एल्यूमीनियम केस है। वॉच FE Exynos W920 SoC द्वारा संचालित है। इसमें 1.5 GB RAM और 16 GB तक की स्टोरेज और 247 mAh की बैटरी मिलती है। यह घड़ी सैमसंग के वन यूआई 5 वॉच ओवरले के साथ वियर ओएस पर रन करती हैं। 

जब कनेक्टिविटी की बात आती है, तो गैलेक्सी वॉच FE में ब्लूटूथ 5.3, वाई-फाई, एनएफसी और कई सैटेलाइट सिस्टम (जीपीएस/ग्लोनास/बीडौ/गैलीलियो) जैसी सुविधाएँ हैं। इतना ही नहीं घड़ी को धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग, डाइविंग के लिए 5ATM रेटिंग और MIL-STD-810H सर्टिफिकेशन प्राप्त है।

100 से अधिक वर्कआउट फीचर्स 
गैलेक्सी वॉच FE को 100 से अधिक अलग-अलग वर्कआउट को ट्रैक करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो एडवांस रनिंग एनालिसिस, हार्ट रेट जोन्स और बॉडी कंपोजिसन एनालिसिस प्रदान करता है। वहीं घड़ी में नींद ट्रैकिंग की सुविधा मिलती हैं। इसमें स्लीप पैटर्न, स्लीप कॉचिंग और नींद के अनुकूल वातावरण बनाना शामिल है। 

ये भी पढ़ेः- Realme GT 6 के कैमरा स्पेसिफिकेशन हुए कंफर्म! OIS 50MP Sony कैमरा के साथ भारत में मचाएगा धमाल, जानें लॉन्च डेट 

घड़ी असामान्य हार्ट स्पीड के लिए HR अलर्ट, एट्रियल फ़िब्रिलेशन का पता लगाने के लिए Irregular हार्ट रिदम नोटीफिकेशन (IHRN), ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग और ECG के साथ हार्ट हेल्थ मॉनिटरिंग का भी सपोर्ट करती है। यह एक्सेलेरोमीटर, बैरोमीटर, जायरो सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर और लाइट सेंसर जैसे अन्य सेंसर से लैस है।

Samsung Galaxy Watch FE की कीमत 
Samsung Galaxy Watch FE गैलेक्सी वॉच 4 का रिब्रांडेड वर्शन है, जिसे 2021 में घोषित किया गया था। इसकी कीमत $199 (लगभग 16,626 रुपए) है और यह 24 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। यह घड़ी 4 कलर ऑप्शन- ब्लैक, पिंक, गोल्ड और सिल्वर में लॉन्च की गई है। इसके अलावा वॉच में ऑरेंज और ब्लू कलर की स्टिचिड वाले बैंड भी शामिल हैं। LTE वर्शन अक्टूबर में $249.99 (लगभग 20,886 रुपए) में उपलब्ध होगा।