Samsung Galaxy Watch FE LTE Launched: सैमसंग अपनी नवीनतम स्मार्टवॉच Samsung Galaxy Watch FE LTE कनेक्टिवी variant को ग्लोबली मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह किफ़ायती स्मार्टवॉच वेयर-ओएस, सुपर AMOLED डिस्प्ले और ECG ट्रैकिंग जैसी हाई-एंड सुविधाओं के साथ आती है। घड़ी में 16 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज और IP68 रेटिंग मिलती है। यहां हम इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच की कीमत और फीचर बता रहे हैं। 

Samsung Galaxy Watch FE LTE का फीचर्स 
गैलेक्सी वॉच FE LTE की एक प्रमुख विशेषता इसकी LTE कनेक्टिविटी है, जो उपयोगकर्ताओं को कॉल करने, टेक्स्ट भेजने और सीधे अपनी कलाई पर सूचनाएँ प्राप्त करने की अनुमति देती है, जिससे उन्हें अपना स्मार्टफ़ोन निकालने की ज़रूरत नहीं पड़ती। यह विशेष रूप से फ़िटनेस के शौकीनों या उन लोगों को पसंद आ रहा है जो बाहरी गतिविधियों के दौरान अपने फ़ोन को यूज करना पसंद नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ेः- सिर्फ़ ₹1,449 में मिल रहे OnePlus Nord Buds 2R बड्स,  Amazon Sale में हो रही बंपर बिक्री

यह वॉच सैमसंग के Exynos W920 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसे 1.5GB RAM और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। ऑलवेज-ऑन फ़ंक्शनैलिटी वाला 1.02-इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले, ब्राइट आउटडोर सेटिंग में भी समय, सूचनाएँ और फ़िटनेस मेट्रिक्स की स्पष्ट दृश्यता सुनिश्चित करता है।

ढेरों हेल्थ फीचर्स 
स्वास्थ्य और फिटनेस ट्रैकिंग के मामले में, गैलेक्सी वॉच FE LTE में कई तरह की सुविधाएँ हैं, जिसमें बॉडी कंपोजिशन एनालिसिस, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ECG रीडिंग, SpO2 माप और स्लीप एनालिसिस शामिल हैं। फिटनेस गतिविधियों और आउटडोर एडवेंचर की सटीक ट्रैकिंग के लिए वॉच में एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, अल्टीमीटर और बैरोमीटर भी शामिल हैं।

वायरलेस चार्जिंग के साथ पावरफुल बैटरी 
स्वास्थ्य सुविधाओं के अलावा, वॉच में WearOS आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो इसे Google ऐप्स और सेवाओं तक पहुँच प्रदान करता है। यह विभिन्न डिवाइस और सेवाओं के साथ आसानी से पेयरिंग के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और NFC को सपोर्ट करता है। 247mAh की बैटरी है, जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। सैमसंग ने वॉच को धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग और डाइविंग के लिए 5ATM रेटिंग से भी लैस किया है।

ये भी पढ़ेः- Amazon Great Indian Festival सेल में Samsung Galaxy M35 5G के घटे दाम, ऑफर्स में तगड़ी बचत का मौका

Samsung Galaxy Watch FE LTE की कीमत 
सैमसंग ने अपनी नवीनतम घड़ी को $249.99 यानी लगभग 20,928 रुपए की कीमत पर पेश किया है। फिलहाल गैलेक्सी वॉच FE LTE कंपनी की ऑफिशियल साइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और आधिकारिक तौर पर 3 अक्टूबर से इसकी बिक्री शुरू होगी।