Logo
Samsung upcoming smartphone launch date confirmed: सैमसंग अपने फोल्डेबल फोन Samsung Galaxy Z Fold 6 and Flip 6 को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इस बीच फोन के स्पेसीफिकेशन समेत लॉन्चिंग डेट का भी खुलासा हो गया है।

Samsung Galaxy upcoming smartphone launch date confirmed: सैमसंग इन दिनों कथित तौर पर अपने नेक्स्ट जनरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Fold 6 and Flip 6 पर काम कर रहा है। हालांकि कंपनी ने इस बारें में कोई ऑफिशियली तौर पर जानकारी नहीं दी है। लेकिन अफवाह है कि ब्रांड इन लेटेस्ट फोल्डेबल फोन को 10 जुलाई को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च कर सकता है।  साथ ही पिछली कई रिपोर्ट में फोन के कलर ऑप्शन और कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा हो गया था। चलिए अब इन लीक अपडेट्स के बारें में डिटेल से जानते हैं। 

Samsung Galaxy Z Fold 6 and Flip 6: संभावित लॉन्च डेट 
विश्वसनीय टिपस्टर इवान ब्लास ने X (पूर्व में ट्विटर) पर आगामी सैमसंग फोन के अनपैक्ड बैनर का एक GIF साझा किया। बैनर, संभवतः सैमसंग कोरिया साइट से है, जो दिखाता है कि नेक्स्ट जनरेशन सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड GIFt 10 जुलाई, 2024 को कोरियाई समयानुसार रात 10 बजे (सुबह 6 बजे प्रशांत और सुबह 9 बजे पूर्वी) शुरू होगा।

GIF में  एफिल टॉवर जैसा कुछ दिखाई दे रहा है। इससे अफवाह तेज हो रही है कि यह कार्यक्रम पेरिस में आयोजित किया जाएगा। इन फोन में AI फीचर मुख्य फोकस बना रहेगा। अन्य अफवाहों से यह भी पता चलता है कि सैमसंग इस साल की शुरुआत में अपने समर अनपैक्ड इवेंट आयोजित कर सकता है, संभवतः 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक से पहले अपने अपकमिंग फोन को बाजार में पेश करने के लिए तैयार है।

फोल्डेबल के अलावा, इवेंट में अन्य संभावित घोषणाओं में अल्ट्रा मॉडल और गैलेक्सी बीएफडीएस वायरलेस ईयरबड्स सहित नई गैलेक्सी वॉच स्मार्टवॉच भी लॉन्च की जा सकती हैं। सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में अपने जनवरी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी रिंग का अनावरण किया था। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह जानकारी लीक पर आधारित है और इसे तब तक अनौपचारिक माना जाना चाहिए जब तक कि सैमसंग खुद इवेंट की तारीख और विवरण की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ेः- HMD Ridge Pro के स्पेसिफिकेशन लीक; 120Hz स्क्रीन और 5500mAh की बैटरी के साथ देगा दस्तक

सैमसंग आमतौर पर सालाना कम से कम दो अनपैक्ड इवेंट आयोजित करता है। पहले इवेंट में आम तौर पर नए गैलेक्सी एस सीरीज़ स्मार्टफोन पेश किए जाते हैं। 10 जुलाई को होने वाले आगामी इवेंट की तरह ही समर अनपैक्ड इवेंट में भी पारंपरिक रूप से सैमसंग अपने फोल्डेबल फोन और अन्य पहनने योग्य डिवाइस पेश करता है।

5379487