Logo
Samsung Galaxy Z Fold 6: सैमसंग ने अपने नए गेलेक्सी जेड फोल्ड 6 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। यह फोल्डबल फोन AMOLED डिस्प्ले, 4,400mAh बैटरी और 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता है। आइए यहां इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 6: सैमसंग ने 10 जुलाई को आयोजित अपने दूसरे अनपैक्ड इवेंट में नए फोल्डेबल स्मार्टफोन- गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 को लॉन्च किया। ये नए मॉडल एडवांस Ai फीचर्स और बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ आते हैं। पहल दूसरे आर्टिकल में Samsung Galaxy Z Flip 6 को कवर कर चुके हैं। यहां हम Samsung Galaxy Z Fold 6 के स्पेसिफिकेशन और कीमत सहित अन्य डेटेल्स जानेंगे।

Samsung Galaxy Z Fold 6: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
गैलेक्सी Z फोल्ड 6 में डुअल-सिम सपोर्ट है और इसमें नैनो सिम या नैनो+ईसिम शामिल है। फोन में बाहर की तरफ 6.3 इंच का HD+ डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 968x2,376 पिक्सल और पिक्सल डेनसिटी 410ppi है। इनर डिस्प्ले की साइज 7.6 इंच है, जो एक QXGA+ डायनामिक वाला AMOLED 2X इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले है। यह स्क्रीन 1,856x2,160 पिक्सल का रिजोल्यूशन और 374ppi पिक्सल डेनसिटी प्रदान करती है। दोनों डिस्प्ले 1Hz से 120Hz तक के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करते हैं, जो स्मूथ और बेहतरीन विजुअल अनुभव प्रदान करते हैं।

कैमरे की बात करें तो सैमसंग के इस फोल्डेबल फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें डुअल पिक्सल ऑटोफोकस और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन वाला 50 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा, 123-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू वाला 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 10-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा शामिल है। इसके अलावा, कवर डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और इनर स्क्रीन पर 4 मेगापिक्सल का अंडर-डिस्प्ले कैमरा है।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy Z Flip 6 की कीमत और खासियतों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6 में 25W वायर्ड चार्जिंग, फास्ट वायरलेस चार्जिंग 2.0 और वायरलेस पावरशेयर कैपेसिटी के साथ 4,400mAh की बैटरी मिलती है। इसमें डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP48 रेटिंग और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए इसमें Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया गया है।

इसके अलावा, इस फोन में कनेक्टिविटी फीचर्स में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ 5.3 और NFC शामिल हैं। डिवाइस में एक्सेलेरोमीटर, बैरोमीटर, जायरोस्कोप, ई-कंपास, हॉल सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और एंबियंट लाइट सेंसर जैसे सेंसर भी मिलते हैं, जो काम को आसानी से करने में मदद करते हैं। यह 1TB तक स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है।

यह भी पढ़ेंः ब्लूटूथ और LTE दोनों वर्जन में लॉन्च हुई Samsung Galaxy Watch7, जानें कीमत-फीचर्स

Samsung Galaxy Z Fold 6: कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने नए गैलेक्सी Z फोल्ड 6 फोन को भारत में ₹164999 की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। यह नेवी, पिंक और सिल्वर कलर में उपलब्ध है, जबकि क्राफ्टेड ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन को सिर्फ ऑनलाइन उपलब्ध कराया गया है। डिवाइस प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और इसकी सेल 24 जुलाई को शुरू होगी।

5379487