Logo
Samsung AI-powered washing machines: सैमसंग ने अपने भारत में 10 नई AI- पावर्ड वॉशिंग मशीन को लॉन्च कर दिया है। ब्रांड ने इन्हें Bespoke AI के साथ पेश किया है, जो 12Kg क्षमता के साथ आती हैं।

Samsung 10 new AI-powered washing machines launch: सैमसंग ने अपने भारतीय ग्राहकों के लिए कपड़े धोने के काम को आसान बनाने के लिए 10 नई AI- पावर्ड वॉशिंग मशीन को लॉन्च कर दिया है। इन वॉशिंग मशीन को बड़े लोड्स को हैंडल करने के लिए तैयार किया गया है, जो 12 किलोग्राम की कैपेसिटी के साथ आती है। ब्रांड ने इन मशीन में अपना Bespoke AI फीचर का उपयोग किया है।  यदि आप अपने घर के लिए हैवी यूज वाली मशीन को तलाश रहे हैं, तो इन्हें ट्राई कर सकते हैं। ये मशीनें AI वॉश, एनर्जी मोड, सॉयल लेवल ट्रैकिंग, स्मार्ट थिंग, क्लोदिंग समेत ढेरों फीचर्स से लैस है। चलिए अब इन मशीन की कीमत और स्पेसिफिकेशन भी जान लेते हैं। 

कीमत और उपलब्धता
सैमसंग की बेस्पोक एआई वॉशिंग मशीन इनॉक्स, नेवी और ब्लैक सहित कई रंगों में उपलब्ध हैं।इनकी कीमत 52,990 रुपये से लेकर 74,990 रुपये तक है। इन वॉशिंग मशीनों को सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, सैमसंग शॉप ऐप, रिटेल स्टोर और अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिए खरीदा जा सकता है। अतिरिक्त सुविधा के लिए, सैमसंग फ़ाइनेंस+ आसान EMI विकल्प प्रदान करता है, जिससे ये मशीनें उपभोक्ताओं के लिए ज़्यादा सुलभ हो जाती हैं। सैमसंग इन मशीनों के साथ मोटर पर 20 साल की वारंटी देता है, जो उनकी मजबूती को बढ़ाता है। चलिए अब एक नजर स्पेक्स पर भी डाल लेते हैं।  

क्या हैं खासियत? 
सैमसंग की बेस्पोक एआई मशीन में कॉम्पैक्ट और प्रीमियम डिजाइन मिलता है। फ्लैट ग्लास डोर के साथ आने वाली इन मशीन को आप स्मार्ट थिंग ऐप्स से कनेक्ट करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये वॉशिंग मशीन एंड्रायइड और IOS दोनों प्लटेफ़ॉर्म पर काम करती है। बस इसके लिए आपके पास वाई-फाई नेटवर्क और सैमसंग अकाउंट चाहिए होगा। 

 ये वॉशिंग मशीनें AI-संचालित सुविधाओं के एक सेट से लैस हैं, जैसे कि AI वॉश फ़ीचर जो कपड़े के वजन, कोमलता और मिट्टी के स्तर का पता लगाने के लिए उन्नत सेंसर का उपयोग करता है, पानी और डिटर्जेंट के उपयोग को एडजस्ट करता है ताकि पूरी तरह से और साफ धुलाई हो सके।

ये भी पढ़ेः- 12GB रैम, OLED AI डिस्प्ले वाले हेवी गेमिंग 5G फोन लॉन्च; देखें कीमत  

ऑटो डिस्पेंस फीचर डिटर्जेंट और फैब्रिक सॉफ़्नर की सही मात्रा को स्वचालित रूप से जारी करके धुलाई प्रक्रिया को और सरल बनाता है। स्मार्टथिंग्स ऐप के ज़रिए ऐक्सेस किए जा सकने वाले AI एनर्जी मोड से यूज़र ऊर्जा खपत पर नज़र रख सकते हैं और उसका प्रबंधन कर सकते हैं, जिससे बिजली बिल में 70% तक की बचत हो सकती है। ऐप में स्मार्टथिंग्स क्लोथिंग केयर फ़ीचर भी दिया गया है, जिससे यूज़र कस्टम वॉश साइकिल बना सकते हैं और अपने कपड़ों को दूर से ही मैनेज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेः- 90 दिनों तक की बैटरी, अल्ट्रा-परफॉर्मेंस GPS समेत मिलेगा दमदार डिज़ाइन; देखें कीमत 

इसके अलावा, सुपरस्पीड विकल्प प्रदर्शन से समझौता किए बिना धुलाई के समय को घटाकर सिर्फ़ 39 मिनट कर देता है, जबकि क्यू-बबल और स्पीड स्प्रे जैसी सुविधाएँ शक्तिशाली सफ़ाई और कुशल धुलाई सुनिश्चित करती हैं। हाइजीन स्टीम फ़ंक्शन 99.9% बैक्टीरिया को हटाकर और एलर्जी को निष्क्रिय करके गहरी सफ़ाई प्रदान करता है, जिससे स्वस्थ धुलाई में योगदान मिलता है।

5379487