650 L 4 Door Convertible French Door Refrigerator: सैमसंग ने अपनी AI लाइनअप में एक नए रेफ्रिजरेटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसका नाम 650 L 4 Door Convertible French Door Refrigerator है। इस मॉडल में सैमसंग का नेक्स्ट जनरेशन AI पावर्ड इन्वर्टर कंप्रेसर मिलता है। कंपनी का कहना है कि ये एआई इंवर्टर कंप्रेसर बिजली की कम खपत करते हुए डिवाइस की मोटर और एनर्जी एफिशियंसी को बढ़ाते हैं। चलिए एक नजर रेफ्रिजरेटर की कीमत और स्पेसिफिकेशन पर भी डाल लेते हैं। 

AI फीचर वाले रेफ्रिजरेटर की कीमत और उपलब्धता 
कंपनी ने इस रेफ्रिजरेटर को 2 कलर ऑप्शन-ग्लाश फिनिश में क्लीन व्हाइट और फिनिश ब्लैक कैवियर कलर में आते है। इन दोनों वेरिएंट की कीमत अलग-अलग है। ग्लाश फिनिश में क्लीन व्हाइट रेफ्रिजरेटर को कंपनी ने 1,88,900 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। वहीं फिनिश ब्लैक कैवियर कलर वाले की कीमत 1,72,900 रुपए है। इस रेफ्रिजरेटर को आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा अमेजन, फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं। 

स्पेसिफिकेशन 
650 लीटर की कैपेसिटी वाला यह रेफ्रिजरेटर ट्रिपल कूलिंग मोड के साथ आता है। इसमें Internal(Simple UX LCD)डिस्प्ले मिलती हैं। इस रेफ्रिजरेटर में आपको डोर अलार्म की सुविधा भी मिलती हैं। कंपनी का दावा हैं कि यह रेफ्रिजरेटर 10% तक बिजली की बचत करता है। इसके अलावा इनमें मौजूद एआई कंप्रेसर काम करने के दौरान 35dB/A से कम आवाज करते है। इसमें एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिससे टेम्प्रेचर में मामूली उतार-चढ़ाव होने पर भी तुरंत प्रतिक्रिया मिलती हैं।

ये भी पढ़ेः- Acer Ectraordinary Go laptop लॉन्च: 8 घंटे की बैटरी लाइफ, 3 परफॉर्मेंस मोड; जानें कीमत-फीचर

इस रेफ्रिजरेटर में एआई फीचर के साथ वाई-फाई कनेक्टिवी भी मिलती है, जिसके जरिए आप रेफ्रिजरेटर की सेटिंग्स को दूर से भी कंट्रोल कर सकते हैं। कंपनी अपने इस मॉडल पर सबसे ज्यादा 20 साल की वांरटी दे रही हैं।

खरीदने का कारण 
BESPOKE Design
Flex Zone with 5 Convertible Modes
Precise Cooling | Triple Cooling
Smart ThingsApp Integration