Swiggy International Login Feature Rollout: फूड ऑर्डरिंग व डिलीवरी फर्म Swiggy अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर लेकर आया है। इसका नाम 'इंटरनेशनल लॉगिन' है। यह स्थायी फीचर अंतरराष्ट्रीय उपयोगकर्ताओं को स्विगी के क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म इंस्टामार्ट पर खाना ऑर्डर करने, खरीदारी करने और इसके ऐप का उपयोग करके डाइनआउट के माध्यम से टेबल बुक करने की सुविधा देता है।

इसका मतलब है कि अब विदेश में बैठे लोग भारत में अपने दोस्तों, परिजनों और खास लोगों के लिए  स्विगी से खाना, ग्रॉसरी आदि गिफ्ट कर सकते हैं। इस सेवा का फायदा उठाने के लिए बस अनिवासी भारतीय NRI को इंटरनेशनल नंबर से स्विगी में लॉग इन करना होगा।  

किन देशों में शुरू हुई सेवा
स्विगी ने इस सेवा को शुरुआत में 27 देशों में शुरू किया है। इसमें मुख्य रूप से अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, यूके, ऑस्ट्रेलिया और यूएई देश शामिल हैं। कंपनी ने इस सेवा को खासतौर पर त्यौहारी सीजन में शुरू किया है ताकि दिवाली के मौके पर NRI भारत में अपने दोस्तों-परिवार और खास लोगों को गिफ्ट के तौर पर खाना और ग्रॉसरी सामान भेज सकें। इतना ही नहीं कंपनी गिफ्ट और सरप्राइज भेजने की प्रोसेस को और भी अधिक आसान बनाने के लिए एक नया गिफ्ट लेआउट फीचर रोलआउट करने का भी प्लान कर रही है।  

ये भी पढ़े-ः जियो का Diwali गिफ्ट : ₹899 के रिचार्ज पर मिल रहा ₹3,350 का FREE कूपन, जानें कैसे करें क्लेम

इस मौके पर Swiggy के सह-संस्थापक और CGO फणी किशन ने कहा कि, खाना और उपहार पारिवारिक समारोहों के लिए बेहद ज़रूरी हैं। खासतौर पर त्योहारों के दौरान सभी अपने दोस्तों और परिजनों को गिफ्ट और सरप्राइजेस देना चाहते है। इंटरनेशनल लॉगिन अपडेट के जरिए अब विदेश में रहने वाले NRI लोग भी अब अपने खास लोगों को सरप्राइज और गिफ्ट दे सकते हैं। हमारी इस सुविधा की अंतरराष्ट्रीय उपयोगकर्ताओं द्वारा काफी लंबे समय से मांग की जा रही थी, त्योहारों के सीजन पर यह बिल्कुल सही समय पर लॉन्च हो रही है।"

नए फीचर मुख्य फायदे
विदेशी NRI अपने दोस्तों और प्रियजनों के लिए सामान ऑर्डर कर सकते हैं। 
दिवाली मौके पर NRI अपने खास लोगों के लिए भारत में भी गिफ्ट्स और सरप्राइज भेज सकते हैं। 
सबसे खास बात NRI यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड और यूपीआई से पेमेंट करने का भी विकल्प मिलेगा।