Logo
TCL launches 2 powerful soundbars: TCL ने अपने दो नए हाई-एंड साउंडबार, Q85H और Q75H को लॉन्च कर दिया है। ये साउंडबार होम थिएटर के शौकीनों को इमर्सिव साउंड प्रदान करेंगे।

TCL launches 2 powerful soundbars: TCL ने अपने दो नए हाई-एंड साउंडबार, Q85H और Q75H को लॉन्च कर दिया है। ये साउंडबार होम थिएटर के शौकीनों को इमर्सिव साउंड प्रदान करेंगे। यह डिवाइस 4K HDR और डॉल्बी एटमॉस के साथ आते हैं। यहां हम इन लेटेस्ट डिवाइस की कीमत और स्पेसिफिकेशन बता रहे हैं।  

TCL Q85H साउंडबार की खूबियां 
Q85H में 7.1.4 फिजिकल सराउंड साउंड सेटअप है, जिसमें 15 इंडिपेंडेंट साउंड यूनिट के साथ 12 चैनल हैं। यह 45Hz तक पहुँचने वाले गहरे बास के साथ एक शक्तिशाली 860W आउटपुट देता है। सिस्टम में 200W पावर रेटिंग वाला एक वायरलेस सबवूफर शामिल हैं।

TCL ने Q85H में RAY-DANZ तकनीक को शामिल किया है। इसके अतिरिक्त, T-Chord सिंक्रोनाइज़्ड साउंड एमिशन तकनीक एक सहज ऑडियो अनुभव के लिए TCL TV के साथ परफेक्ट compatibility सुनिश्चित करती है। 

डिज़ाइन के लिहाज से, Q85H में अल सोनिक-एडेप्टेशन तकनीक के साथ एक ग्लास स्ट्रिंग एस्थेटिक है जो पर्यावरण के आधार पर साउंड एरिया को एडजस्ट करता है। यह क्सटमाइजेशन के लिए छह ऑडियो मोड प्रदान करता है। इसमें स्टैंडर्ड  मूवी, म्यूजिक, स्पोर्ट, समाचार, गेम्स शामिल है। इसके अलावा इसमें ऑडियोफाइल-ग्रेड ध्वनि के लिए गोल्डन ईयर ट्यून किया गया है। कनेक्टिविटी विकल्पों में एयरप्ले 2, एक कस्टम CEC प्रोटोकॉल, VRR और ALLM समर्थन के साथ HDMI eARC, 4K HDR और डॉल्बी विज़न पासथ्रू शामिल हैं, जो एक ही रिमोट से कंट्रोल की अनुमति देता है।

TCL Q75H के स्पेसिफिकेशन 
Q75H अपने 8-चैनल कॉन्फ़िगरेशन के साथ 5.1.2 फिजिकल सराउंड साउंड एक्सपीरियंस प्रदान करता है। यह 620W की cumulative peak power प्रदान करता है और इसमें डीप बास के लिए 200W रेटिंग वाला वायरलेस सबवूफर है। Q85H की तरह ही, यह RAY-DANZ तकनीक और Dolby Atmos और DTS:X सपोर्ट का उपयोग करता है, जो एक इमर्सिव लिसनिंग एक्सपीरियंस देता है।

Q75H में TCL TV के साथ सहज इन्टीग्रेशन के लिए T-Chord तकनीक का उपयोग किया गया है। यह वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए छह साउंड मोड, ब्लूटूथ 5.1 और AirPlay2 प्रदान करता है। डिज़ाइन में प्रीमियम लुक के लिए ब्रश एल्युमिनियम के साथ मिरर ग्लास को जोड़ा गया है। इसमें नक्काशीदार टच बटन भी हैं जो यूजर इंटरैक्शन को बढ़ाते हैं। साउंडबार में हाई-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो और लो-लेटेंसी कनेक्शन के लिए HDMI eARC शामिल है, जो इसे डायनेमिक होम एंटरटेनमेंट सेटअप के लिए आदर्श बनाता है।

कीमत और उपलब्धता
TCL Q85H की कीमत लॉन्च के समय 3499 युआन (लगभग 40,321 रुपए) है, जबकि Q75H की कीमत 2699 युआन (लगभग 31,102 रुपए) है। ये साउंडबार अब JD.com पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं।
 

ये भी पढ़ेः- Dell XPS 13 और Inspiron 14 Plus लैपटॉप लॉन्च: AI पावर्ड के साथ मिलेंगे कई धांसू फीचर; चेक करें कीमत 

5379487