Tecno Spark Go 1 launch: टेक्नो ने बजट फ्रेंडली फोन Tecno Spark Go 1 को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कम कीमत होने के बावजूद ये फोन कई धांसू फीचर्स और शानदार डिजाइन के साथ आता है। खास बात है कि इस फोन का कैमरा डिजाइन दिखने में बिल्कुल आईफोन के जैसा लगता है, जिससे एक प्रीमियम लुक देता है। ऐसे में यदि आप भी कोई 10 हजार रुपए के बजट में अपने लिए एक अच्छा फोन तलाश रहे हैं, तो टेक्नो स्पार्क गो 1 एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। चलिए अब इस फोन की कीमत, उपलब्धता और स्पेक्स पर भी नजर डाल लेते हैं। 

Tecno Spark Go 1 की इतनी है कीमत 

 

Tecno Spark Go 1 price


टेक्नो ने अपने इस लेटेस्ट फोन को भारत में केवल 7,299 रुपए की कीमत पर पेश किया है। फिलहाल ये डिवाइस अमेजन पर अभी प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, जिसकी बिक्री 3 सितंबर को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। आइए अब फोन के फीचर्स भी जान लेते हैं। 

ये भी पढ़ेः- आ रहा 14 दिन तक चलने वाली Amazfit GTR 4 वॉच का नया वर्जन; इसमें AMOLED डिस्प्ले, GPS समेत ढेरों यूनिक फीचर 

Tecno Spark Go 1: क्या है खास?
टेक्नो का ये लेटेस्ट फोन 6.67-इंच IPS LCD डिस्प्ले है, जो 120 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इससे यूजर्स को स्मूथ विजुअ प्रदान होंगे। हैंडसेट में क्लीयर ऑडियो, डुअल स्पीकर और एक इन्फ्रारेड सेंसर के लिए AI एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन के साथ भी दिया है। 

ये भी पढ़ेः- Garmin Enduro 3 लॉन्च: 90 दिनों तक की बैटरी, अल्ट्रा-परफॉर्मेंस GPS समेत मिलेगा दमदार डिज़ाइन; देखें कीमत

डिज़ाइन के मामले में, स्पार्क गो 1 में एक फ्लैट डिस्प्ले है जिसमें केंद्र में पंच-होल कटआउट और पतले बेज़ेल हैं। फोन के पिछले हिस्से में दो सेंसर और एक एलईडी फ्लैश के साथ एक गोलाकार कैमरा आइलैंड है। स्मार्टफोन तीन रंगों में उपलब्ध है: लाइम ग्रीन, ग्लिटरी व्हाइट और स्टारट्रेल ब्लैक।

128GB स्टोरेज के साथ पावरफुल प्रोसेसर 
परफॉरमेंस के लिए, स्पार्क गो 1 का ग्लोबल वर्शन Unisoc T615 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें 8GB तक रैम और 128GB स्टोरेज है। कैमरा सेटअप में 13MP का मुख्य रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा शामिल है, दोनों ही अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें और वीडियो लेने में सक्षम हैं। फोन में 5,000mAh की बैटरी भी है जो टाइप-सी पोर्ट के ज़रिए 15W चार्जिंग को सपोर्ट करती है, जिससे बैटरी लाइफ़ अच्छी रहती है।

स्पार्क गो 1 की अतिरिक्त विशेषताओं में स्प्लैश और डस्ट रेजिस्टेंस के लिए IP54 रेटिंग, आसान नोटिफिकेशन एक्सेस के लिए डायनामिक पोर्ट फ़ीचर और बेहतर ऑडियो के लिए डुअल स्पीकर शामिल हैं।