Logo
TECNO Phantom Ultimate 2: टेक्नो ने अपने नए ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन कॉन्सेप्ट "Phantom Ultimate 2" को लॉन्च करके धमाल मचा दिया है। यह फोन मुड़ने के बाद लैपटॉप जैसा दिखता है।

TECNO Phantom Ultimate 2: चीनी स्मार्टफोन ब्रांड TECNO ने अपने नए ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन कॉन्सेप्ट "Phantom Ultimate 2" को लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन 10-इंच की डबल-फोल्डिंग मेन स्क्रीन के साथ आता है। कंपनी के अनुसार, फोल्ड होने पर यह डिवाइस 11mm पतला है, जो कई मौजूदा फोल्डेबल स्मार्टफोन्स से स्लीम है। टेक्नो ने यह भी कहा कि इस डिवाइस में इस्तेमाल की गई हिंग टेक्नोलॉजी से मौजूदा बाई-फोल्ड स्मार्टफोन मॉडल्स को 9mm से भी कम मोटाई प्राप्त हो सकती है।

TECNO Phantom Ultimate 2 के स्पेसिफिकेशन्स
टेक्नो ने बताया कि ट्राई-फोल्डिंग स्मार्टफोन 11mm पतला है, जो हिंग डिजाइन और इंडस्ट्री की सबसे पतली बैटरी कवर (जो सिर्फ 0.25mm मोटी है) के उपयोग से संभव हो सका है। इसके अलावा, कंपनी ने दावा किया है कि हिंग टेक्नोलॉजी 300,000 से अधिक फोल्डिंग्स को सपोर्ट करती है। यानी यह स्मार्टफोन ज्यादा टिकाऊं है।

फोल्ड होने पर इस फोल्ड फोन में 6.48-इंच की स्क्रीन मिलती है, जो पूरी तरह से खुलने पर 10-इंच के डिस्प्ले में बदल जाता है, जो एक  OLED पैनल है। यह डिस्प्ले 3K रेजोल्यूशन, 4:3 आस्पेक्ट रेशियो और डायनामिक रिफ्रेश रेट एडजस्टमेंट के लिए LTPO टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: iQOO Z9s फोन 29 अगस्त को पहली सेल के लिए होगा उपलब्ध, मिलेगी 2,000 रुपए छूट, चेक करें फीचर्स

कंपनी ने यह भी बताया कि उन्होंने अपने यूजर इंटरफेस को ट्राई-फोल्डिंग डिवाइस के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कस्टमाइज किया है। TECNO ने बताया कि फोन के बेस स्क्रीन फ्लैट लेट सकती है, जबकि ऊपर की स्क्रीन लैपटॉप जैसे फॉर्म फैक्टर प्रदान करती है, जिसमें नीचे का डिस्प्ले कीबोर्ड के रूप में कार्य करता है। इसमें मल्टी-विंडो सपोर्ट, टेंट मोड, अनुकूली आइकन, और होम स्क्रीन लेआउट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: Motorola के सस्ते 5G फोन की सेल शुरू: 9,999 रुपए में मिलेगा 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी, चेक करें ऑफर

TECNO ने कहा है कि आने वाले दिनों और भी नए फोल्ड फोन लॉन्च किए जाएंगे। इसमें PHANTOM V Fold2 5G और PHANTOM V Flip2 5G जैसे डिवाइस शामिल हैं।

5379487