Logo
Tecno Pova 6 Neo 5G: वैश्विक बाजार के बाद टेक्नो अपने पावरफुल Pova 6 Neo 5G स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। डिवाइस कई Ai फीचर्स से लैस आएगा।

Tecno Pova 6 Neo 5G: टेक्नो ने इसी साल अप्रैल में Pova 6 Neo 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। हालांकि, उस दौरान इस फोन को भारतीय बाजार में नहीं पेश किया गया था। लेकिन अब, ब्रांड ने इस पावरफुल स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने का मन बना लिया है और कहा जा रहा है कि इसे जल्द ही भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। लीक के जरिए भारतीय मॉडल के लिए प्रमुख स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं। तो आइए जानते हैं कि इस फोन में क्या कुछ मिलेगा...

Tecno Pova 6 Neo 5G के लीक हुए फीचर्स
जाने-माने टिपस्टर Mukul Sharma ने X (पूर्व में ट्विटर) के जरिए Tecno के कम्युनिटी फोरम पर एक पोस्ट के स्क्रीनशॉट शेयर किए, जो अब हटा दिए गए हैं। इन स्क्रीनशॉट्स में यह जिक्र था कि Tecno Pova 6 Neo 5G “जल्द आ रहा है”।

लीक के अनुसार, यह स्मार्टफोन कई AI फीचर्स (AI Magic Eraser, Ask AI, AIGC Portrait, AI Cutout, AI Wallpaper और AI Artboard) के साथ आएगा। ये फीचर्स इस प्राइस सेगमेंट में अब तक किसी और स्मार्टफोन में नहीं देखे गए हैं, जो इसे खास बनाते हैं।
इसके अलावा, एक स्क्रीनशॉट में "Amazon Specials" का भी उल्लेख था, जो इस बात की ओर इशारा करता है कि यह फोन भारत में लॉन्च के बाद ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर उपलब्ध होगा। हालांकि, टिपस्टर ने और किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की।

यह भी पढ़ें: Vivo T3 Ultra जल्द होगा लॉन्च, लीक में सभी प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा, कीमत होगी इतनी

Tecno Pova 6 Neo के संभावित स्पेसिफिकेशन
टेक्नो पोवा 6 नियो का 8GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट नाइजीरियाई ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर 255,360 NGN (लगभग 13,364 रुपए) में लिस्ट किया गया है। इसके 4G वेरिएंट के फीचर्स को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि 5G वेरिएंट कैसा होगा।

Tecno Pova 6 Neo में 6.78 इंच का FHD+ Dot-in डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसमें MediaTek Helio G99 Ultimate चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। यह स्मार्टफोन 8GB+128GB और 8GB+256GB के दो स्टोरेज वेरिएंट्स में आता है।

यह भी पढ़ें: Poco M7 Pro 5G को मिला FCC सर्टिफिकेशन, स्पेसिफिकेशन और डिजाइन का खुलासा, जल्द होगा लॉन्च

कैमरे के मोर्चे पर, इस स्मार्टफोन में 50MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट सेंसर मिलता है। डिवाइस Android 14 पर चलता है और इसे पावर देने वाला 7,000mAh की पावरफुल बैटरी है। अन्य खासियतों में, इस फोन में डुअल 4G VoLTE, GPS, WiFi, NFC, Dolby Atmos के साथ डुअल स्पीकर, और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसी सुविधाएं हैं। स्मार्टफोन को आधिकारिक वेबसाइट पर Starry Silver, Speed Black और Comen Green जैसे कलर्स ऑप्शन में लिस्ट किया गया है।

5379487