Logo
Tecno Spark Go 1: टेक्नो भारत में अपने नए Spark Go 1 स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसे 10 हजार रुपए से भी कम दाम में दमदार फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। यहां चेक करें पूरी डिटेल...

Tecno Spark Go 1: टेक्नो ने इस सप्ताह की शुरुआत में ग्लोबल मार्केट में नए Spark Go 1 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। अब, ब्रांड इस फोन को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि कंपनी टेक्नो स्पार्क गो 1 को भारतीय बाजार में अगले महीने यानी सितंबर, 2024 में लॉन्च कर सकता है।

Tecno Spark Go 1: लॉन्च डेट और भारत में संभावित कीमत
91Mobiles की एक रिपोर्ट के अनुसार, Tecno Spark Go 1 को भारत में सितंबर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसकी कीमत को लेकर कहा गया है कि यह भारतीय बाजार में 9,000 रुपए से कम दाम में दस्तक देगा। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भारतीय मॉडल में वैश्विक वर्जन के समान डिजाइन, कलर्स, स्टोरेज ऑप्शन और स्पेसिफिकेशन होने की उम्मीद है।

Tecno Spark Go 1: स्पेसिफिकेशन (ग्लोबल वेरिएंट)
फोन को टेक्नो ग्लोबल वेबसाइट पर ग्लिटर व्हाइट और स्टारट्रेल ब्लैक कलर ऑप्शन में लिस्ट किया गया है। यह वैश्विक स्तर पर चार रैम और स्टोरेज कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध है। इसमें 3GB + 64GB, 4GB + 64GB, 3GB + 128GB और 4GB + 128GB जैसे मॉडल शामिल हैं। फोन 4GB तक वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें: 31 अगस्त को लॉन्च से पहले Redmi 14C के कैमरा, बैटरी सहित सभी प्रमुख स्पेक्स लीक, चेक करें डिटेल

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो टेक्नो स्पार्क गो 1 के ग्लोबल वर्जन में सामने की तरफ 6.67-इंच HD+ (720 x 1,600 पिक्सल) स्क्रीन है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और फ्रंट कैमरा सेंसर के लिए होल पंच कटआउट है। डिवाइस Unisoc T615 SoC द्वारा संचालित है जिसे 8GB तक डायनेमिक रैम और 128GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह Android 14 Go एडिशन OS पर काम करता है।

कैमरा सेटअप और बैटरी
कैमरे के मोर्चे पर, Tecno Spark Go 1 में 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा सेंसर, डुअल रियर फ्लैश यूनिट और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर मिलता है। जहां तक बैटरी पैक की बात है तो इसमें 5,000mAh की बैटरी है जो USB टाइप-C पोर्ट के जरिए 15W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

अन्य खासियतों में फोन में धूल और छींटों से बचाव के लिए IP54-रेटेड बिल्ड है। यह DTS साउंड-बैक्ड डुअल स्पीकर और डायनामिक पोर्ट फीचर भी है जो फ्रंट कैमरा कटआउट के चारों ओर पिल-शेयर्ड कोलैप्सिबल बार में नोटिफिकेशन और अलर्ट शो करता है। इसके अलावा, आपको इस फोन में 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है और इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है।

5379487