Upcoming Cheapest Smartphone: आईटेल स्मार्टफोन बाजार में एक के बाद एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करके लोगों के दिल पर राज कर रहा है। एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी एक और नया स्मार्टफोन करने की तैयारी में है जिसका नाम आईटेल A70 होने वाला है। कंपनी हैंडसेट को 128GB या 256GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च करने की योजना बना रही है। अपकमिंग स्मार्टफोन का डिजाइन भी ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें चार कलर ऑप्शन और सेल्फी कैमरा मॉड्यूल के लिए बड़े नॉच के साथ हैंडसेट का डिस्प्ले दिखाया गया है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि 256GB स्टोरेज मॉडल के साथ लॉन्च होने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसकी कीमत 8 हजार रुपये से कम होगी।

चार कलर ऑप्शन में आएगा itel A70
स्मार्टफोन को चार कलर ऑप्शन में आने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी Itel A60 के सक्सेसर को ग्रीन, लाइट ब्लू, ब्लू और येलो कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।। स्मार्टफोन 128GB और 256GB स्टोरेज कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगा।

8,000 रुपये की प्राइस टैग में लॉन्च होने वाला स्मार्टफोन होगा
Itel A70 भारत में पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसकी कीमत 256GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ 8,000 रुपये से कम होगी। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का आगामी स्मार्टफोन 12GB रैम से भी लैस होगा - इसमें कथित तौर पर 4GB वर्चुअल रैम शामिल होगा।

ऑनलाइन सामने आए तस्वीर से संकेत मिलता है कि डिवाइस में मौजूद पावर और वॉल्यूम बटन दाहिनी ओर स्थित होगी। साथ ही इसमें सेल्फी कैमरा और एक फ्रंट-फेसिंग एलईडी फ्लैश जैसी सुविधाएं मिल सकती हैं।

लॉन्च डेट का खुलासा नहीं
आईटेल ने वर्तमान में आधिकारिक तौर पर अपकमिंग आईटेल A70 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं की है। इसके अलावा रिपोर्ट में भी ये पुष्टि नहीं की गई है कि डिवाइस को कब पेश किया जाएगा। इस महीने की शुरुआत में, फोन निर्माता ने भारत में Itel A05s स्मार्टफोन को 4GB+64GB स्टोरेज के साथ पेश किया था, जिसकी कीमत 6,099 रुपये रखी गई थी। इसके बाद अक्टूबर 2023 में इस फोन के 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट को पेश किया गया था।