Vivo Watch GT: वीवो एस 19 सीरीज (Vivo S19 Series) के स्मार्टफोन लॉन्च करने के साथ ही, वीवो ने चीन में अपनी स्मार्टवॉच रेंज की भी विस्तार की है। कंपनी ने अपनी नई Vivo Watch GT स्मार्टवॉच को पेश की है, जो कई धांसू फीचर्स के साथ आती है। ब्रांड का दावा यह कि यह स्मार्टवॉच 10 दिन तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है और इसमें eSIM सपोर्ट का भी ऑप्शन मिलता है। आइए इसकी कीमत और खासियतों पर एक नजर डालते हैं।

Vivo Watch GT की खासियत
इस स्मार्टवॉच में मैट एल्युमिनियम एलॉय मिडिल फ्रेम के साथ स्क्वायर डायल और दाईं ओर स्टेनलेस स्टील रोटेटिंग क्राउन है। इसमें 1.85 इंच का डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 390 x 450 पिक्सल है। स्मार्टवॉच AI वॉच फेस के साथ आती है जो आपको वॉयस कमांड से वॉच फेस बनाने की सुविधा प्रदान करेगी।

हेल्थ फीचर्स के तौर पर Vivo Watch GT में हार्ट रेट और SpO2 सेंसर, स्लीप ट्रैकर और मासिक धर्म चक्र मॉनिटर जैसे ऑप्शन्स मिलते हैं। यह स्ट्रेस लेवल को मापने में भी सक्षम है। स्मार्टवॉच में नॉइज डिटेक्शन भी है जो आपको यह चेतावनी देता है कि अगर नॉइज का स्तर आपके कानों की सुरक्षा के लिए बहुत ज्यादा है तो आपको शांत जगह पर चले जाना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः Amazon India पर मिली Honor 200 Series की झलक, जल्द होगी भारतीय बाजार में एंट्री, जानें डिटेल

इसके अलावा, डिवाइस 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड के लिए सपोर्ट करता है। यह चार मोड के साथ स्पोर्ट्स कोच भी देता है जिसमें बेसिक इंट्रोडक्शन, फैट बर्निंग, स्ट्रेस रिलीफ और एंड्यूरेंस ट्रेनिंग शामिल है। Vivo Watch GT BlueOS पर चलती है और इसमें AI शॉर्टहैंड फीचर है जो आपको स्मार्टवॉच से बात करके रियल टाइम में अपने विचार रिकॉर्ड करने देता है।

इस स्मार्टवॉच में मौजूद AI स्मार्ट विंडो फ्लाइट, ट्रेन, टैक्सी और मूवी के लेटेस्ट अपडेट को पढ़ती है और उन्हें वॉच फेस के टॉप पर दिखाती है। वीवो के इस स्मार्टवॉच में NFC कार्डहोल्डर, क्विक QR कोड और क्विक कार्ड भी है। इतना ही नहीं आपको इस स्मार्टवॉच में eSIM का भी सपोर्ट मिलेगा जो स्मार्टफोन के बिना कॉल करने की सुविधा प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ेंः 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ मोटोरोला का पावरफुल फोन, कीमत मात्र ₹6,999

Vivo Watch GT की सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसकी बैटरी लाइफ है। कंपनी दावा करती है इसमें लगी 505mAh की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने के बाद स्टैंडबाय मोड में 21 दिन और नॉर्मल इस्तेमाल में 10 दिन तक बैकअप प्रदान करती है।

Vivo Watch GT की कीमत
वीवो वॉच GT की कीमत लेदर स्ट्रैप वेरिएंट के लिए CNY 899 (लगभग 10,540 रुपए) है। जबकि, सॉफ्ट रबर स्ट्रैप विकल्प की कीमत CNY 799 (लगभग 9,179 रुपए) है। वर्तमान में इस स्मार्टवॉच को चीन में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे ग्लोबल लॉन्च को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है।