Vivo X Fold 3 Pro Specifications Leak: वीवो अगले महीने भारत में अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकता है। यह नया अपकमिंग फोल्डेबल फोन वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो है, जिससे विभिन्न प्लेटफॉर्म से सर्टिफिकेशन मिल चुका है। कंपनी ने इस फोल्डेबल फोन को इस साल मार्च (March 2024) में चीन में लॉन्च किया था। अब, इसकी चर्चा वैश्विक स्तर पर लॉन्च को लेकर हो रही है। इस बीच भारतीय वेरिएंट के प्रमुख स्पेसिफिकेशन लीक हो गई है। भारत में Vivo X Fold 3 Pro फोन का मुकाबला सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और वनप्लस ओपन से होगा।

Vivo X Fold 3 Pro के स्पेसिफिकेशन लीक
यह लीक HTTech की तरफ से आई है। रिपोर्ट में एक सोर्स का हवाला देते हुए कहा गया है कि वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो में 5,700mAh की बैटरी यूनिट होगी जो 100W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। साथ ही फोन को हुड के नीचे स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है और यह एआई फीचर्स के साथ आएगा।

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो में ब्रांड के V3 इमेजिंग चिपसेट के साथ एक ZEISS-ब्रांडेड कैमरा होगा। कहा जा रहा है कि भारतीय वेरिएंट का कैमरा कॉन्फिगरेशन चीनी मॉडल के समान ही है। ऐसे में अगर यह सच होता है तो आपको इस फोन में 50MP सेंसर और एक 64MP पेरिस्कोप लेंस मिल सकता है।इससे पहले इस अपकमिंग फोल्डेबल फोन को गीकबेंच पर भी देखा गया था। गीकबेंच लिस्टिंग से फोन के 16 जीबी रैम वेरिएंट और एंड्रॉयड 14 ओएस का पता चला है।

यह भी पढ़ेंः Redmi Note 13R फोन 12GB रैम, 120Hz डिस्प्ले, 5,030mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानिए कीमत

Vivo X Fold 3 Pro चीनी वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन
वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो में 6.5 इंच का बाहरी डिस्प्ले है जबकि 8.03 इंच की इंटरनल डिस्पले है। दोनों में AMOLED पैनल, 120Hz LTPO रिफ्रेश रेट, 4,500 निट्स पीक ब्राइटनेस और एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर है। एक्स फोल्ड 3 प्रो की कीमत चीन में CNY 9,999 (लगभग 1,17,538 रुपए) से शुरू होती है। वर्तमान में भारतीय वेरिएंट की कीमत सामने नहीं आई है।