Vivo Y300 Pro 5G launched soon: वीवो के अपकमिंग फोन Vivo Y300 Pro 5G को हाल ही में V2410A मॉडल नंबर के साथ चीन के 3C सर्टिफिकेशन प्लेटफ़ॉर्म द्वारा मंजूरी दी गई थी। साथ ही इसे गीकबेंच के डेटाबेस में भी लिस्ट किया गया था। इस बीच, अब ब्रांड के प्रेसीडेंट और जनरल मैनेजर जिया जिंगडोंग ने Y300 प्रो की लॉन्च डेट, डिज़ाइन और मुख्य स्पेसिफिकेशन की पुष्टि की है। यहां हम डिवाइस की सामने आई सभी डिटेल्स के बारें में विस्तार से बता रहे हैं। 

Vivo Y300 Pro 5G स्पेसिफिकेशन 
जिंगडोंग के अनुसार, वीवो Y300 प्रो वीवो Y सीरीज़ का नवीनतम फोन होगा, जिसमें लेटेस्ट डिस्प्ले तकनीक से लैस 6.77-इंच की माइक्रो-क्वाड-कर्व्ड OLED स्क्रीन है। डिस्प्ले में अल्ट्रा-ब्राइट 5000nit ब्राइटनेस है, जो इसे आउटडोर उपयोग के लिए आदर्श बनाती है। स्क्रीन को आंखों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें ब्लू लाइट फ़िल्टरिंग और एंटी-स्ट्रोब फीचर्स जैसी तकनीकें शामिल हैं। 

ये भी पढ़ेः- लॉन्च से ठीक एक दिन पहले Infinix Zero 40 सीरीज के स्पेक्स-कीमत लीक, मिलेगा 108MP कैमरा और 12GB रैम

एक बार खरीदने पर 5 साल तक कर सकेंगे उपयोग 
नेशनल ऑप्थल्मोलॉजी इंजीनियरिंग सेंटर और SGS दोनों ने इसे आंखों की सुरक्षा के लिए प्रमाणित किया है। मजबूती के लिए वीवो Y300 में ड्रॉप रेजिस्टेंस, डस्टप्रूफ और वाटरप्रूफ क्षमताओं के लिए SGS-सर्टिफाइड है। Y300 Pro की एक प्रमुख विशेषता इसकी 6,500mAh की ब्लू ओशन बैटरी है जो एक बार चार्ज करने पर 12.1 घंटे तक का गेमिंग टाइम देती है। अपनी बड़ी बैटरी के बावजूद, फ़ोन 7.69mm पतला है और इसे पाँच साल तक चलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह 80W वायर्ड चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग और रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करता है। 

कैरियर मोड के साथ 50MP कैमरा 
Y300 Pro के रियर कैमरे में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। डिज़ाइन और कैमरा क्षमताओं के मामले में, Y300 Pro एक प्रमुख डिज़ाइन भाषा के साथ प्रभावित करता है, जिसमें जेड रिंग लेंस मॉड्यूल और 360-डिग्री सन टेक्सचर शामिल है। फ़ोन लोकप्रिय "कैरियर मोड" को भी बढ़ाता है, जो अब अपनी दूसरी पीढ़ी में है, जिसे राइडर्स द्वारा पेशेवर उपयोग के लिए तैयार किया गया है, जिसमें बेहतर हैंड्स-फ़्री कॉल, बेहतर नेटवर्क ऑप्टिमाइज़ेशन और डिलीवरी कार्यों के दौरान इंटेलीजेंसी हेल्प जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। 

ये भी पढ़ेः- Xiaomi X Pro QLED TV लॉन्च: बेज़ल-लेस डिज़ाइन, 2GB रैम और क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ मिलेगा बहुत कुछ; देखें कीमत  

वीवो Y300 Pro को चार अलग-अलग कलर ऑप्शन- टाइटेनियम, गोल्ड इनलेड जेड, मटन फैट व्हाइट और ब्लैक जेड ब्लैक मिलते है। डिवाइस की गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला है कि वीवो Y300 प्रो में स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिपसेट, 12 जीबी रैम और एंड्रॉइड 14 होगा। यह डिवाइस पिछले साल के स्नैपड्रैगन 695-संचालित वीवो Y200 प्रो का उत्तराधिकारी होगा।