Vivo T3 Pro vs iQOO Z9s Pro: क्या आप मिड रेंज में कोई अच्छा एडवांस फीचर वाला फोन तलाश रहे हैं, तो आपकी तलाश खत्म हुई हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि दो दिग्गज टेक ब्रांड वीवो और आईक्यू ने हाल ही में अपने बजट फ्रेंडली लेटेस्ट स्मार्टफोन को पेश किया है। वीवो ने अपना Vivo T3 Pro और आईक्यू ने iQOO Z9s Pro को लॉन्च किया है।

इन दोनों फोन की कीमत 25 हजार रुपए से कम हैं, जो कई धांसू फीचर्स से लैस है। ऐसे में कई यूजर्स कंफ्यूज है कि उनके लिए इन दोनों डिवाइस नें कैन-सा ज्यादा बेहतर रहेगा। आपकी इसी समस्या को खत्म करने के लिए हम इन दोनों फोन का कंपैरजिन बता रहे हैं, ताकि आप अपने बजट और जरूरत के अनुसार किसी एक फोन को चुन सकें। आइए जानते हैं...    

Vivo T3 Pro vs iQOO Z9s Pro: कौन ज्यादा बेहतर? 

डिजाइन और डिस्प्ले
Vivo T3 Pro और iQOO Z9s Pro चौकोर आकार के कैमरा मॉड्यूल और मेटल फ्रेम के साथ बिल्कुल एक जैसे दिखते हैं। दोनों स्मार्टफोन में एक जैसी एलईडी-लाइट प्लेसमेंट, कर्व्ड डिस्प्ले, वीगन-लेदर बैक और अन्य डिज़ाइन फीचर्स हैं। इसके अलावा, दोनों स्मार्टफोन IP64 डस्ट और वाटर-रेसिस्टेंट हैं।

ये भी पढ़ेः-  Google Fast Pair और 28 घंटे की बैटरी वाले बड्स लॉन्च; देखें कीमत 

डिस्प्ले के मामले में, Vivo T3 Pro और iQOO Z9s Pro में 6.77-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और 4500 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ समान विशेषताएं हैं। दोनों स्मार्टफोन में Schott Xensation प्रोटेक्शन भी है।

कैमरा क्वालिटी में दोनों फोन आगे 
फोटोग्राफी के लिए, Vivo T3 Pro और iQOO Z9s Pro में डुअल कैमरा सेटअप है जिसमें Sony IMX882 सेंसर वाला 50MP का मुख्य कैमरा और 8MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है। आगे की तरफ, दोनों डिवाइस में 16MP का सेल्फी कैमरा है। इसलिए, Vivo T3 Pro और iQOO Z9s Pro में समान कैमरा और इमेज क्वालिटी हो सकती है।

ये भी पढ़ेः- सैमसंग ने AI-पावर्ड 10 नई वॉशिंग मशीन की लॉन्च: एडवांस फीचर के साथ 70% तक बिजली की होगी बचत; देखें कीमत

परफॉर्मेंस में कौन किस पर भारी? 
Vivo T3 Pro और iQOO Z9s Pro, दोनों ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिपसेट द्वारा संचालित हैं। हालाँकि, प्रदर्शन के मामले में उनमें एकमात्र अंतर यह है कि iQOO Z9s Pro 12GB तक रैम प्रदान करता है जबकि, Vivo T3 Pro 8GB तक रैम प्रदान करता है। इसलिए, 12GB रैम वाला वैरिएंट वीवो T3 प्रो की तुलना में मल्टीटास्किंग को ज़्यादा बेहतर तरीके से हैंडल कर सकता है।

ये भी पढ़ेः- 12GB रैम, OLED AI डिस्प्ले वाले हेवी गेमिंग 5G फोन लॉन्च; देखें कीमत 

समान बैटरी 
वहीं पावर के लिए  iQOO Z9s प्रो में 5500mAh Battery के साथ 80W का फ्लैश चार्जर दिया गया है। दूसरी ओर, वीवो T3 प्रो में भी 80W फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5500 mAh Battery दी गई है। 

कीमत
वीवो T3 प्रो और iQOO Z9s प्रो के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की शुरुआती कीमत 24,999 रुपय। वहीं, iQOO Z9s प्रो के 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 28,999 रुपये है।