Logo
How to use WhatsApp Meta AI: व्हाट्सएप एक कमाल का Meta AI फीचर लेकर आया है। इससे यूजर्स AI असिस्टेंट से चैट कर पाएंगे और अपना कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। इतना ही नहीं आप इससे आप इमेज भी जनरेट कर सकते है।

How to use WhatsApp Meta AI: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप हैं। इसका लगभग सभी लोग उपयोग करते हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय- समय पर इस प्लेटफॉर्म पर काफी सारे मजेदार और उपयोगी अपडेट फीचर लेकर आती हैं। इसी कड़ी में अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का Meta AI फीचर लेकर आया है।

इस फीचर को कंपनी ने हाल ही में भारत में रोलआउट किया है। यह पावरफुल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाला फीचर आपके मैसेजिंग एक्सपीरियंस को दोगुना कर देगा। यहां हम आपको इस फीचर को कैसे इस्तेमाल करें और इसकी मदद से आप क्या-क्या कर पाएंगे के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। 

क्या हैं Meta AI? 
मेटा एआई (Meta AI) एक जेनरेटिव एआई है, जो लेटेस्ट लैंग्वेज मॉडल लामा 3 (Llama 3) पर काम करता है। इस फीचर का व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ उपयोग किया जा सकता है। यह चैटबॉट न सिर्फ चैटजीपीटी के जैसे ऑटोमैटिक रिस्पॉन्स देता है, बल्कि इसके जरिए आप इमेज भी जेनरेट कर सकते हैं। Meta AI व्हाट्सएप एप्लिकेशन के अंदर एम्बेडेड एआई-संचालित वर्चुअल असिस्टेंट है, जो वेब पर खोज कर सकता है और आपके सवालों का उत्तर दे सकता है। इतना ही नहीं आपको रियल टाइम की इंफॉर्मेंस भी प्रदान कर सकता है। 

Meta AI का कैसे करें इस्तेमाल?

  1. Meta AI chatbot का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। 
  2. अब आपको व्हाट्सएप की चैट स्क्रीन (आईओएस) या चैट मेनू (एंड्रॉयड) के साइड कॉर्नर में एक नया राउंड पर्पल-ब्लू कलर का सर्किल आइकन दिखाई देगा। 
  3. इस आइकन पर टैप करें और नियम व शर्तों को एक्सेप्ट करें। 
  4. इसके बाद आप इसमें Meta AI असिस्टेंट से चैट कर पाएंगे और अपना कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। 

Meta AI पर क्या-क्या कर सकते हैं?
Meta AI chatbot के जरिए आप कई तरह के काम को कर सकते हैं। इसमें आप एआई कंवर्सेशन, सर्च असिस्टेंट, इमेज जेनरेशन, ट्रैवल के लिए पैकिंग लिस्ट, मॉक इंटरव्यू और गेम भी खेल सकते हैं। 

ये भी पढ़ेः- Vivo X200 जल्द होगा लॉन्च: लॉन्चिंग से पहले डिस्प्ले, कैमरा स्पेसिफिकेशन हुए लीक; चेक करें Detalis

5379487