Logo
WhatsApp Update: व्हाट्सऐप एआई के लिए एक नए चैट मेमोरी फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर एंड्रॉयड वर्जन 2.24.22.9 के लिए व्हाट्सऐप बीटा में देखा गया था, जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और अभी डेवलपमेंट फेस में है।

WhatsApp New Update: WhatsApp, एक इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म है, जिसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ बेहतर यूजर एक्सपीरियंस के लिए अपने प्लेटफ़ॉर्म में मेटा AI के साथ इन्टीग्रेटेड किया गया है। अब, मेटा AI के लिए एक नया फ़ीचर डेवलप कर रहा है जिसे 'चैट मेमोरी फ़ीचर' कहा जाता है। यह फ़ीचर AI को उन महत्वपूर्ण बातों को याद रखने में सक्षम करेगा जो बातचीत के दौरान यूजर्स द्वारा शेयर की जाती हैं।

बीटा अपडेट में देखा गया एक नया फ़ीचर
WhatsApp अपडेट को ट्रैक करने के लिए जानी जाने वाली लोकप्रिय वेबसाइट WABetainfo ने इस नए फ़ीचर की सूचना दी है। उनकी नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, Android संस्करण 2.24.22.9 के लिए WhatsApp बीटा अब Google Play Store पर उपलब्ध है, जो मेटा AI के लिए चैट मेमोरी फ़ीचर पर कंपनी के काम को प्रदर्शित करता है। यह फ़ीचर वर्तमान डेवलपमेंट फेस में है, WABetainfo ने इसके शुरुआती डिज़ाइन का स्क्रीनशॉट भी साझा किया है।

ये भी पढ़ेः- Best camera phones: ₹15,000 से भी कम में खरीदें बेस्ट कैमरा फोन, लिस्ट में Realme, वीवो जैसे टॉप ब्रांड

नया फीचर देगा ज्यादा सही और कस्टमाइज्ड रिस्पॉन्स 
नए चैट मेमोरी फ़ीचर का यूजर्स को अधिक सटीक और पर्सनलाइज्ड रिस्पॉन्स प्रदान करना है। मेटा एआई में यूजर के जन्मदिन, डाइट प्रीफ्ररेंस (जैसे, शाकाहारी या मांसाहारी) और यहां तक ​​कि उनकी बातचीत जैसी जानकारी को याद रखने की क्षमता होगी। यह फीचर एआई को यूजर्स की जरूरतों और प्राथमिकताओं के अनुरूप बेहतर ढंग से फीडबैक देने की अनुमति देगा।

अधिक उपयोगी और इंटेलीजेंट होगा एआई 
एक बार जब यह सुविधा शुरू हो जाती है, तो मेटा एआई व्हाट्सएप यूजर्स के लिए और भी अधिक रोमांचक और वैल्यूएबल हो जाएगा। हालाँकि यह सुविधा अभी भी डेवलपमेंट फेस में है, लेकिन यूजर्स उम्मीद कर सकते हैं कि इसे आगामी व्हाट्सएप अपडेट में शामिल किया जाएगा, जिससे मेटा एआई के साथ बातचीत अधिक स्मार्ट और अधिक सहज हो जाएगी। 
 

5379487