Logo
Whatsapp Update: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया Status Update Mention Feature रोलआउट कर रहा है। इसके जरिए यूजर्स इंस्टा के जैसे व्हाट्सऐप स्टेट्स पर अपने कॉन्टैक्ट को मेंशन कर सकेंगे।

WhatsApp Status Update Mention Feature: Whatsapp एक लोकप्रिय मैसेंजर प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल आजकल बेहद आम हो गया है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर कई मजेदार और बेहतरीन फीचर्स लेकर आती है। इसी कड़ी में Whatsapp एक नया Instagram जैसा शानदार फीचर लेकर आया है।

इस फीचर के लिए यूजर्स व्हाट्सएप पर इंस्टाग्राम की तरह ही अपने स्टेटस पर कॉन्टैक्ट्स को मेंशन कर सकेंगे। बता दें कंपनी इस फीचर पर लंबे समय से काम कर रही है। अब आखिरकार व्हाट्सऐप ने इसे रोलआउट कर दिया है। हालांकि अभी कंपनी ने इस फीचर को चुनिंदा यूजर्स के लिए पेश किया गया है। देशभर में इस सर्विस को रोलआउट होने में अभी थोड़ा समय लग सकता है। चलिए तब तक इस फीचर का उपयोग करने का तरीका और अन्य डिटेल्स जान लेते हैं। 

ये भी पढ़ेः- 21 सितंबर को नए खूबसूरत कलर में आ रहा दमदार फोन, गिरने या पानी में डूबने पर भी होगा खराब 

WhatsApp Status Update Mention फीचर  
गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लेटेस्ट WhatsApp beta for Android 2.24.20.3 अपडेट से जानकारी मिलती है कि स्टेटस अपडेट फीचर रोल आउट किया जा रहा है। वहीं व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर पर अपनी नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में भी इस लेटेस्ट फीचर के रोलआउट का दावा किया गया है। 

ऐसे काम करेगा नया फीचर 
यूजर्स को ये सुविधा स्टेटस अपडेट पेज पर कैप्शन के बार पर मेंशन करने के लिए ऑप्शन मिल रहा है। इस ऑप्शन पर टैप करके यूजर्स अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से किसी को भी मेंशन कर सकते हैं। इसके बाद उस स्टेटस पर नाम के नीचे वह कॉन्टैक्ट दिखाई देगा, जिसे आपने मेंशन किया है।

ये भी पढ़ेः- पूरे देश में फेल हुई जियो की सर्विसेज, यूट्यूब-व्हाट्सऐप नहीं चला पा रहे यूजर

बता दें, यह ऑप्शन स्टेटस पोस्ट करने से पहले आपको दिखाई देगा। इस फीचर से यूजर्स उन कॉन्टैक्ट को आसानी से सिलेक्ट कर पाएंगे, जिनके बारें में नोट या  डिस्क्रिप्शन देना चाहते हैं। इंस्टा की तरह व्हाट्सऐप पर भी किसी कॉन्टैक्ट को मेंशन करने पर रिसीवर को इसकी जानकारी एक नोटिफिकेशन द्वारा मिलेगा।

वहीं यूजर्स को चैट में भी मेंशन बैक करने का ऑप्शन मिलेगा, जो सूचित करेगा कि उन्हें स्टेटस अपडेट में मेंशन किया गया है। हालांकि अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेस पर है। जिसे चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। उम्मीद है कि आने वाले समय में इसे सभी यूजर्स के लिए लाया जाएगा। 

5379487