X update: पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में twitter) पर बड़ा अपडेट आया है। लेटेस्ट अपडेट के आने के बाद एक्स यूजर्स अब इस बात का पता नहीं लगा सकते हैं कि दूसरे यूजर्स की पोस्ट पर लाइक कौन-कौन कर रहा है। दरअसल, पहले सभी यूजर्स यह देख पाते थे कि कंटेट पर कौन-कौन यूजर्स लाइक कर रहे हैं, जिससे उन्हें ट्रोल का भी सामना करना पड़ जाता है। लेकिन अब, एलन मस्क की एक्स ने इस झंझट को दूर कर दिया है और अब नए अपडेट में यूजर्स कंटेट का लाइक्स नहीं देख पाएंगे।

सिर्फ कंटेट पोस्ट करने वाले यूजर्स को चलेगा लाइक्स का पता
दरअसल, एक्स पर एक नया अपडेट आया है, जो लाइक्स को प्राइवेट करता है। अगर आप किसी तरह के कंटेंट को एक्स पर लाइक करेंगे तो उसके बारे में अब किसी दूसरे यूजर्स को पता नहीं चलेगा। पोस्ट को किए गए लाइक्स उन्हीं यूजर्स को पता चलेगा जो कंटेट को पोस्ट करेंगे। एलन मस्क ने एक पोस्ट में कहा, "बड़ा बदलाव: आपका लाइक्स अब प्राइवेट कर दिया गया है।"

इससे पहले X  Engineering ने एक पोस्ट में बताया है कि, "अगर आप कोई कंटेंट एक्स पर लाइक करेंगे तो वो सिर्फ आपको ही विजिबल होगा, और अन्य दूसरे यूजर्स इसे नहीं देख सकेंगे। खुद के पोस्ट्स के लिए नोटिफिकेशन बॉक्स में लाइक्स काउंट और अन्य मेट्रिक्स दिखाई देंगे।"