Xiaomi Power Bank Launch: दिग्गज टेक ब्रांड Xiaomi ने अपना नया पावर बैंक 10000mAh 22.5W Lite को ग्लोबली मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह पोर्टेबल पावर बैंक फास्ट चार्जिंग क्षमता और एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन प्रदान करता है। यहां हम इस डिवाइस की कीमत और फीचर्स बता रहे हैं। 

Xiaomi 10000mAh 22.5W Lite Power Bank के फीचर्स 
शाओमी का यह पावर बैंक 10000mAh की पावरफुल बैटरी से लैस है। कनेक्टिवी के लिए इसमें एक USB टाइप-C पोर्ट और दो USB टाइप-A पोर्ट मिलता है। कंपनी का कहना है कि ये पावर बैंक एक साथ तीन डिवाइस को चार्ज कर सकता है। इसकी पतली प्रोफ़ाइल और हल्के डिज़ाइन इसे ले जाने और चलते-फिरते इस्तेमाल करने में आसान बनाते हैं।

ये भी पढे़ेः- Flipkart Big Diwali सेल जल्द होने जा रही शुरू: TV, AC, स्मार्टफोन समेत iphone 15 पर मिलेगा हजारों का डिस्काउंट

10000mAh की बैटरी क्षमता विभिन्न डिवाइस चार्ज करने के लिए पर्याप्त पावर सुनिश्चित करती है। पावर बैंक PD3.0, QC3.0, AFC, FCP, SCP, PE और SFCP सहित कई तरह के फास्ट चार्जिंग प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता है, जिससे यह USB टाइप-C पोर्ट के ज़रिए 22.5W तक और USB टाइप-A पोर्ट के ज़रिए 12W तक की स्पीड से कॉम्पैटेटिब डिवाइस चार्ज कर सकता है।

आईफोन को सिर्फ 2 घंटे में कर देगा तेजी से चार्ज 
Xiaomi का दावा है कि पावर बैंक iPhone 13 और Xiaomi 13 जैसे स्मार्टफोन को दो घंटे से भी कम समय में तेज़ी से चार्ज कर सकता है। इसकी इंटेलिजेंट चार्जिंग तकनीक कनेक्टेड डिवाइस के आधार पर चार्जिंग स्पीड को अपने आप एडजस्ट कर लेती है, जिससे बेहतरीन चार्जिंग परफॉरमेंस मिलती है।

ओवर-करंट, ओवर-वोल्टेज, ओवर-टेम्परेचर, शॉर्ट-सर्किट और लो-वोल्टेज प्रोटेक्शन जैसी सुरक्षा सुविधाएँ पावर बैंक और कनेक्टेड डिवाइस दोनों को सुरक्षित रखती हैं। LED इंडिकेटर रियल-टाइम स्टेटस अपडेट देता है।

Xiaomi 10000mAh 22.5W Lite Power Bank की कीमत 
Xiaomi 10000mAh 22.5W Lite Power Bank को ग्लोबली मार्केट में 79 युआन यानी 935 रुपए की कीमत पर पेश किया गया है। फिलहाल इस पावर बैंक का भारतीय मार्केट में पेश किए जाने की कोई खबर नहीं है।