Logo
Xiaomi 14 CIVI: Xiaomi बहुत जल्द भारत में Xiaomi 14 CIVI को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने चीन में आगामी “14 CIVI” मॉडल को “CIVI 4 Pro” नाम से पहले ही पेश कर दिया है।

Xiaomi 14 CIVI:  Xiaomi बहुत जल्द भारत में Xiaomi 14 CIVI फोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने चीन में आगामी “14 CIVI” मॉडल को “CIVI 4 Pro” नाम से पहले ही पेश कर दिया है। दोनों फ़ोन में एक जैसे स्पेसिफिकेशन होने की उम्मीद है। चीन में, Xiaomi ने डुअल कलर थीम के साथ CIVI 4 Pro का नया कस्टम कलर एडिशन पेश किया। नए स्पेशल एडिशन फ़ोन भारत में भी उपलब्ध हो सकते हैं।

Xiaomi India ने हाल ही में Twitter पर एक टीज़र वीडियो पोस्ट किया है। इस टीजर को ध्यान से देखने पर नजर आ रहा है कि इसमें Xiaomi CIVI 4 Pro के स्पेशल एडिशन में इस्तेमाल किए गए कस्टम कलर के समान थीम है। 

Xiaomi के डुअल कलर के डिज़ाइन में ब्लैक, ब्लू, पिंक और ग्रे शामिल है। इन स्पेशल एडिशन के कुछ हिस्से  vegan leather से बने हैं।  हालांकि Xiaomi India ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि आगामी 14 CIVI में डुअल कलर ऑप्शन में होंगे या नहीं, लेकिन टीज़र से पता चलता है कि Xiaomi ने भारत के लिए एक सरप्राइज प्लान बनाया है।

Xiaomi 14 Civi के चीनी मॉडल के स्पेसिफिकेशन
इस फोन में 6.55-इंच का AMOLED डिस्प्ले है जो 1.5K रिज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR10+, 100 प्रतिशत DCI-P3 कलर गैमट, 3,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस और डॉल्बी विजन प्रदान करता है। इस पैनल का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग के गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 पैनल का सपोर्ट है। कंपनी स्क्रीन को ‘फ्लोटिंग क्वाड-कर्व’ डिस्प्ले भी कहती है। यह पैनल वेट टच तकनीक को सपोर्ट करता है जो आपकी स्क्रीन के गीले होने पर घोस्ट टच से बचने में मदद करता है। इसमें एक पिल शेप कटआउट भी है जिसमें डुअल सेल्फी कैमरा सेटअप है।

कैमरे की बात करें तो शाओमी 14 सिवि में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 50-मेगापिक्सल f/1.63 ओमनीविजन लाइट फ्यूजन 800 प्राइमरी सेंसर है जो Leica Summilux लेंस के पीछे है, जो OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) प्रदान करता है। प्राइमरी कैमरे को 50 मेगापिक्सल Samsung JN1 पोर्ट्रेट + टेलीफोटो शूटर के साथ जोड़ा गया है जिसमें f/1.98 अपर्चर और ऑटोफोकस है जो 2x ऑप्टिकल जूम प्रदान करता है। तीसरा कैमरा 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है जिसमें 120° फील्ड ऑफ व्यू और f/2.2 अपर्चर है।

सेल्फी के लिए इसमें डुअल फ्रंट कैमरा है, जिसमें 78° FOV, f/2.0 अपर्चर, 2X पोर्ट्रेट क्लोज-अप और ऑटोफोकस के साथ 32MP का मेन सेंसर है। दूसरा सेल्फी शूटर 100° अल्ट्रा वाइड व्यूइंग एंगल, 4K अल्ट्रा-क्लियर इमेज क्वालिटी, AI डिस्टॉर्शन करेक्शन एल्गोरिदम, f/2.4 अपर्चर और EIS वीडियो एंटी-शेक वाला 32MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर है। इन कैमरों से आप हाई क्वालिटी में वीडियो रिकॉर्ड करने के साथ-साथ बेहतरीन पिक्चर खींच सकते हैं।

लेटेस्ट स्मार्टफोन Android 14 OS आधारित HyperOS पर काम करता है। अन्य खासियतों में इस फोन में डुअल बैंड वाई-फाई 6, 5G कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ 5.4, AAC/LDAC/LHDC सपोर्ट, NFC और एक इन्फ्रारेड सेंसर जैसी सुविधाएं हैं। ऑडियो के लिए, इसमें स्टीरियो स्पीकर सेटअप है। Xiaomi 14 Civi की 7.45mm पतला है और 179 ग्राम भारी है।

5379487