Xiaomi 15 Series इस साल के आखिर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। लाइनअप में दो मॉडल शामिल होने की उम्मीद है, जो Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro का उत्तराधिकारी होंगे, जिन्हें पहली बार अक्टूबर 2023 में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 3 SoC के साथ चीन में लॉन्च किया गया था और ये Xiaomi के HyperOS स्किन के साथ लॉन्च होने वाले पहले फोन थे। Xiaomi 15 लाइनअप को मौजूदा हैंडसेट की तुलना में काफी अपग्रेड के साथ आने की संभावना है। इस बीच आधिकारिक लॉन्च से पहले एक टिपस्टर ने Xiaomi 15 के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन का सुझाव दिया है। तो आइए इसके विवरण पर एक नजर डालते हैं।

Xiaomi 15 के संभावित स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
डिजिटल चैट स्टेशन (DCS) ने एक वीबो पोस्ट  के अनुसार, बताया है कि Xiaomi 15 क्वालकॉम के कथित फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 4 SoC के साथ आएगा। यह हैंडसेट नेक्स्ट जेन के फ्लैगशिप चिपसेट के साथ लॉन्च होने वाले पहले स्मार्टफोन में से एक हो सकता है। लीक के मुताबिक, इसमें 1.5K (1,440x2,160 पिक्सल) रेजोल्यूशन वाला फ्लैट LTPO डिस्प्ले भी होने की उम्मीद है।

कैमरे को लेकर कहा गया है कि Xiaomi 15 में 50 मेगापिक्सल 1/1.3-इंच प्राइमरी रियर सेंसर के साथ-साथ अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ जोड़ा गया 50 मेगापिक्सल सेंसर और 3x ऑप्टिकल जूम के साथ 50 मेगापिक्सल टेलीफोटो शूटर हो सकता है। टिप्स्टर के अनुसार, Xiaomi 15 में 16GB रैम और 1TB ऑनबोर्ड स्टोरेज होगी। इसके अलावा, इस फोन में अल्ट्रासोनिक अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर, डुअल स्टीरियो स्पीकर और रिस्पॉन्सिव मोटर जैसे फीचर्स भी होंगे।

यह भी पढ़ेंः HTC U24 Pro फोन की हुई ग्रैंड एंट्री, डुअल-कर्व्ड डिस्प्ले, 50MP ट्रिपल कैमरा और 512GB तक स्टोरेज भी; जानें कीमत

टिप्स्टर ने यह भी बताया कि Xiaomi 15 ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध हो सकता है। फोन को ग्लास या वीगन लेदर फिनिश में पेश किया जा सकता है। स्मार्टफोन की बैटरी या चार्जिंग स्पेसिफिकेशन अभी सामने नहीं आए हैं।

Xiaomi 15 की संभावित लॉन्च डेट
रिपोर्ट्स के अनुसार, Xiaomi 15 को इस साल अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। इसी के आस-पास Oppo Find X8 और Vivo X200 जैसे पावरफुल स्मार्टफोन  भी दस्तक दे सकते हैं, जो शाओमी 15 को टक्कर देंगे। वर्तमान में कपनियों ने इन फोन्स की आधिकारिक लॉन्च डेट की पुष्टि नहीं की है।