Xiaomi 15 Pro launched soon: Xiaomi जल्द ही मार्केट में अपने एक नए स्मार्टफोन को लाने की तैयारी कर रहा है। ब्रांड इस अपकमिंग फोन को Xiaomi 15 Pro के नाम से पेश करेगा। स्मार्टफोन  के लॉन्चिंग से पहले इसे चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर कुछ स्पेसिफिकेश लीक हो गए है। इसमें Pro फ्लैगशिप फोन के अन्य फीचर्स के साथ कैमरा का भी खुलासा हुआ है। यहां हम आपको फोन के लीक अपडेट्स की डिटेल से जानकारी दे रहे हैं।  

Xiaomi 15 Pro में मिलेगा टेलीफ़ोटो कैमरा 
इस फ़ोन में Xiaomi 14 Pro की तरह ही पीछे की तरफ़ 3x 50MP कैमरे दिए जाएँगे। फ़ोन में मुख्य सेंसर के तौर पर OV50K और 3x टेलीफ़ोटो के लिए IMX882 का इस्तेमाल किया जाएगा। OV50K को 1″ सेंसर कहा जा रहा है। इसकी तुलना में, Xiaomi 14 Pro में थोड़ा छोटा 1/1.31″ इमेज सेंसर दिया गया था। इस सेंसर के बारे में ज़्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, ब्रांड ने हाल ही में OV50K40 नाम से सेंसर का एक छोटा (1/1.31″) मॉडल लॉन्च किया है।

कंपनी के अनुसार, फोन में मिलने वाला कैमरा बेस्ट-इन-क्लास सिंगल-एक्सपोज़र हाई डायनेमिक रेंज (HDR) प्रदान करने के लिए लेटरल ओवरफ़्लो इंटीग्रेशन कैपेसिटर (LOFIC) की क्षमताओं का उपयोग करता है। यह कथित तौर पर मानक मोड में सिंगल एक्सपोज़र के साथ मानव आँख के स्तर का HDR प्राप्त करता है।

लीकर के अनुसार, डिजिटल ज़ूमिंग में क्लैरिटी की बात करें तो टेलीफ़ोटो सेंसर OV64b की तुलना में तुलनात्मक रूप से खराब प्रदर्शन करता है। Xiaomi 14 Pro अपने 3.2x टेलीफ़ोटो के लिए Samsung ISOCELL JN1 सेंसर का उपयोग करता है। पूर्ववर्ती की तुलना में, टेलीफ़ोटो पर स्विच करने में कथित तौर पर सुधार हुआ है। टेलीफ़ोटो का एपर्चर भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Xiaomi 15 Pro मॉडल का डिजाइन 
पिछली अफवाहों के अनुसार, Xiaomi 15 Pro ऊपरी लेफ्ट कॉर्नर में एक square-shaped कैमरा मॉड्यूल के साथ भी आएगा। हालाँकि, फ़्लैश को कैमरा आइलैंड के बाहर रखा जाएगा। यह जगह की कमी के कारण हो सकता है। सेंसर के आगे की तरफ बेहतर लेंस भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ेः- Honor 200 और 200 Pro फोन: 12 जून को ग्लोबली होंगे लॉन्च, भारत में इतनी होगी कीमत; जानें फीचर्स  

फोन के फ्रंट में 2K माइक्रो-कर्व्ड स्क्रीन होगी। उम्मीद है कि फोन अक्टूबर के मध्य में लॉन्च होगा और इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट होगा। हालाँकि इस समय आगामी Xiaomi 15 सीरीज़ के बारे में जानकारी कम है, लेकिन जैसे-जैसे यह उपलब्ध होगी हम और जानकारी साझा करेंगे।